ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरटैक्स व जीएसटी ऑडिट में कारोबारी को प्रस्तुत करने हैं सभी रिकॉर्ड

टैक्स व जीएसटी ऑडिट में कारोबारी को प्रस्तुत करने हैं सभी रिकॉर्ड

टैक्स और जीएसटी ऑडिट में चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को विशेष सावधानी बरतनी है। जरा भी चूक हुई तो ऑडिट पर सवाल उठ सकते हैं। ऑडिट कर रहे सीए इसके लिए कारोबारियों से सभी तरह के रिकॉर्ड प्रस्तुत करने को...

टैक्स व जीएसटी ऑडिट में कारोबारी को प्रस्तुत करने हैं सभी रिकॉर्ड
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 09 Sep 2019 02:27 AM
ऐप पर पढ़ें

टैक्स और जीएसटी ऑडिट में चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को विशेष सावधानी बरतनी है। जरा भी चूक हुई तो ऑडिट पर सवाल उठ सकते हैं। ऑडिट कर रहे सीए इसके लिए कारोबारियों से सभी तरह के रिकॉर्ड प्रस्तुत करने को कहें। एक भी रिकॉर्ड छुपाया न जाए। समस्त रिकॉर्ड देखने के बाद ही बड़ी सावधानी से ऑडिट करें।

ऑडिट पर इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की गोरखपुर शाखा की ओर से रविवार को आयोजित कार्यशाला में ये बातें कानपुर के रिजनल काउंसिल सदस्य सीए अतुल मलहोत्रा ने कहीं। चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को ऑडिट की बारीकियां समझाते हुए उन्होंने कहा कि एक-एक रूपये की आय-व्यय का हिसाब चेक करना होगा। कानपुर से आए सीए गोविंद माहेश्वरी व विशेष शाह ने टैक्स व जीएसटी ऑडिट के दौरान क्या करना है और क्या नहीं, इसे बारे में विस्तार से जानकारी दी। विशेषज्ञों ने स्थानीय सीए की ओर से पूछे गए सवालों के उत्तर भी दिए। आईसीएआई की गोरखपुर शाखा की ओर से हाल ही में सीए की परीक्षा पास कर नए सीए गण को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यशाला में गोरखपुर शाखा के चेयरमैन सीए एचएन सिंह, वाइस चेयरमैन सीए अरुण गुप्ता, सचिव जुगनू दुबे, सीए रौनक गोयल, सीए प्रवीण अग्रवाल, सीए अखिलेश्वर दुबे व सीए अनुपम गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें