ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीडीयू गर्ल्‍स हॉस्‍टल की छात्राओं ने परिसर की सफाई की

डीडीयू गर्ल्‍स हॉस्‍टल की छात्राओं ने परिसर की सफाई की

स्वच्छता पखवारे के तहत अलकनंदा छात्रावास की छात्राओं ने रविवार को अभिरक्षिका प्रो. शोभ गौड़ व अधीक्षिका डॉ. मीतू सिंह के नेतृत्व में छात्रावास परिसर की सफाई की। प्रो. गौड़ ने कहा कि स्वस्थ रहने के...

डीडीयू गर्ल्‍स हॉस्‍टल की छात्राओं ने परिसर की सफाई की
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 16 Sep 2018 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छता पखवारे के तहत अलकनंदा छात्रावास की छात्राओं ने रविवार को अभिरक्षिका प्रो. शोभ गौड़ व अधीक्षिका डॉ. मीतू सिंह के नेतृत्व में छात्रावास परिसर की सफाई की। प्रो. गौड़ ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता अति आवश्यक है। इसमें सभी को मिलकर योगदान देना होगा।

शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा पखवारे का उद्घाटन किया था। दो अक्टूबर तक चलने वाले इस स्वच्छता पखवारे में उन्होंने देशवासियों से इस आंदोलन में सहयोग की अपील की। प्रधानमंत्री के इस आंदोलन में अपनी सहभागिता निभाते हुए डीडीयू के अलकनंदा छात्रावास की अभिरक्षिका प्रोफेसर शोभा गौड़ के नेतृत्व में छात्रा वासियों ने छात्रावास परिसर की साफ- सफाई की। इस अवसर पर छात्रावास की अभिरक्षिका प्रोफेसर शोभा गौड़ ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।

स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि खुद को स्वस्थ रखने के लिए हमें अपने आस-पास साफ- सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने छात्रावासियों से अपील की कि वह अपने घर, विश्वविद्यालय और छात्रावास में साफ- सफाई पर विशेष ध्यान दें। इस मौके पर छात्रावास की अधीक्षिका मीतू सिंह के साथ ही छात्रावासियों ने छात्रावास परिसर की साफ- सफाई की और भविष्य में छात्रावास परिसर को साफ और स्वच्छ रखने का संकल्प लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें