ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरलॉटरी के बाद फूड जोन में शिफ्ट होंगी दुकानें

लॉटरी के बाद फूड जोन में शिफ्ट होंगी दुकानें

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता जीडीए रामगढ़ताल के निकट महंत दिग्विजयनाथ पार्क में ताल बाजार के...

लॉटरी के बाद फूड जोन में शिफ्ट होंगी दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 23 Jun 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता
जीडीए रामगढ़ताल के निकट महंत दिग्विजयनाथ पार्क में ताल बाजार के पास बनाए गए फूड जोन में फ्रंट की दुकानों की लॉटरी निकाल कर आवंटन करेगा। उसके बाद शिफ्टिंग की कार्रवाई की जाएगी। यह निर्णय फ्रंट की दुकानों को लेकर बढ़ते आकर्षण के मद्देनजर लिया गया है। इसके लिए कई तरह से दबाव भी अधिकारियों पर पड़ने लगा है।

नौकायन पर लगने वाले स्ट्रीट वेंडर को व्यवस्थित करने के लिए सभी को प्राधिकरण ने फूड जोन बना स्थान आवंटित किया था। बाद में सभी के लिए फूड जोन के अस्थाई कियोस्क बनाए गए। तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि खर्च कर कियोस्क बना दिए गए। लेकिन उसके बाद आए प्राधिकरण उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने पाया कि रामगढ़झील की ओर बनाई गए कियोस्क झील का सौंदर्य बिगाड़ेंगे। लिहाजा उन्होंने उच्चाधिकारियों से वार्ता के बाद कियोस्क को पार्क में शिफ्ट कराया। पार्क में फूड जोन में दो लेन में अस्थाई कियोस्क का निर्माण है।

सहायक अभियंता एके तायल लॉटरी ने बताया कि सत्यापन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। लेकिन फूड जोन में नौकायन की तरफ पड़ने वाले दोनों लेन की आगे पड़ने वाली दुकानों में शिफ्टिंग को लेकर दुकानदारों ने जोर-आजमाइश शुरू कर दिया। निष्पक्षता बरतने और विवाद से बचने के लिए जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने लॉटरी से दुकान के आवंटन करने का निर्देश दिया है। जल्द ही लाटरी की प्रक्रिया पूरी कर शिफ्टिंग शुरू कराया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।