After a month and a half of the weather 75 mm of rain fell - डेढ़ महीने बाद मौसम मेहरबान, 75 मिमी हुई बारिश DA Image
12 दिसंबर, 2019|12:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेढ़ महीने बाद मौसम मेहरबान, 75 मिमी हुई बारिश

डेढ़ महीने बाद मौसम मेहरबान, 75 मिमी हुई बारिश

पूर्वी यूपी में डेढ़ महीने बाद मानसून मेहरबान हुआ। शुक्रवार को दिनभर झमाझम बारिश हुई। करीब 75 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बादलों की मौजदगी की वजह से दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

सूबे के दक्षिणी हिस्से में बने कम दबाव के क्षेत्र व झारखंड में जमीन से 1800 फीट की उंचाई पर चक्रवाती हवाओं के कारण शुक्रवार को मौसम बदल गया। तड़के आसमान में बादल छा गए। दिनभर रूक-रूक कर बारिश हुई। शुक्रवार को करीब 75 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। मानसून की मेहरबानी से महानगरवासियों को गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार को दिन में अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है। रात में तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है।

डेढ़ महीने बाद हुई झमाझम बारिश

अगस्त में मानसून खराब रहा। इसकी वजह से सामान्य से करीब 70 फीसदी कम बारिश हुई। इससे किसानों में मायूसी छा गई थी। शुक्रवार को मौसम में बदलाव से किसानों के चेहरे खिल गए।

तीन दिन होगी रूक-रूक कर बारिश

मौसम विशेषज्ञ केसी पाण्डेय ने बताया कि अगस्त की शुरुआत से ही मानसून कमजोर हो गया था। दक्षिणी यूपी में मानसून के मजबूत होने से बारिश और होगी। अगले तीन दिनों तक रूक-रूक बारिश होती रहेगी। इससे तापमान गिरेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After a month and a half of the weather 75 mm of rain fell