ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर में वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर किया प्रदर्शन, ये है वजह: VIDEO

गोरखपुर में वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर किया प्रदर्शन, ये है वजह: VIDEO

मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण कचहरी परिसर से बाहर स्थानांतरित किए जाने से नाराज अधिवक्ताओं ने मंगलवार की दोपहर जबरदस्त विरोध जताया। अधिवक्ताताओं ने आम्बेडकर चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगा...

गोरखपुर में वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर किया प्रदर्शन, ये है वजह: VIDEO
निज संवाददाता ,गोरखपुर Tue, 17 Sep 2019 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण कचहरी परिसर से बाहर स्थानांतरित किए जाने से नाराज अधिवक्ताओं ने मंगलवार की दोपहर जबरदस्त विरोध जताया। अधिवक्ताताओं ने आम्बेडकर चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगा दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  इस दौरान आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। आक्रोशित अधिवक्ताओं को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समझाते रहे लेकिन बात नहीं बनी। अधिवक्ताओं ने चेताया कि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो उनका आंदोलन जारी रहेगा। 

दोपहर बाद 2 बजे अधिवक्ताओं ने जाम हटा दिया। मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण को कचहरी परिसर से स्थानांतरित कर दिया गया है। अधिवक्ता उसे पुन: कचहरी परिसर या आस-पास किसी समुचित स्थान पर ले आने की मांग कर रहे हैं। तकरीबन एक माह से अधिवक्ता अपनी मांगों से प्रशासन एवं सरकार को अवगत कराते रहे हैं। कोई हल न निकलने पर मंगलवार की सुबह 10 बजे अधिवक्ता उग्र हा गए। अधिवक्ताओं ने दीवानी न्यायालय के सभी गेटों पर ताला लगा दिया। वादकारी एवं अधिवक्ता कचहरी परिसर में नहीं जा सके। न्यायलयों में कोई काम नहीं हुआ।

अधिवक्ताओं का हुजूम सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र शाही एवं मंत्री अजय कुमार शुक्ल के नेतृत्व में आम्बेडकर चौक पर पहुंचा। अधिवक्ताओं ने धरना-प्रदर्शन और अनशन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने मानव श्रृंखला बनाकर सड़क जाम कर दी। शासन और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी शुरू कर दी। अधिवक्ताओं ने  जिलाधिकारी को मौके पर पहुंचने के लिए कहा। बारिश के बावजूद अधिवक्ता धरना स्थल पर डटे रहे। सीओ कैंट और सिटी मजिस्ट्रेट ने अधिवक्ताओं से बात करने की कोशिश की लेकिन असफल रहे।

पदाधिकारियों ने एकजुटता को सराहा
सिविल कोर्ट बार के अध्यक्ष वीरेन्द्र शाही और मंत्री अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि अधिवक्ताओं ने जो एकता दिखाई है इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। दुखद यह है कि प्रशासन और पुलिस का कोई उच्चाधिकारी वार्ता करने नहीं पहुंचा। अधिवक्ताओं में काफी रोष है। बुधवार को भी अधिवक्ताओं का आंदोलन जारी रहेगा। अध्यक्ष एवं मंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी की हठधर्मिता एवं निरंकुशता के कारण अधिवक्ताओं को आज सड़क पर उतरना पड़ा। 

ये अधिवक्ता रहे मौजूद
प्रदर्शन में पूर्व अध्यक्ष पद्माकर दत्त तिवारी, अभिमन्यु पाण्डेय, विष्णु बिहारी श्रीवास्तव, मनोज पाण्डेय, उमापति उपाध्याय, अनुज अस्थाना, बलवंत शाही, अनूप शुक्ला, जितेन्द्र धर दुबे, राहुल तिवारी, आशुतोष मिश्रा, अजयानन्द सिंह मुन्ना, सुशील साहनी, ललिता पाण्डेय, घनश्याम तिवारी, परमानन्द सिंह, प्रियानंद सिंह, धीरेन्द्र शुक्ला, प्रभात शुक्ला, कमलेश कुमार सिंह, प्रवीण शुक्ला, स्नेहा मिश्रा, पद्मा मिश्रा, घनश्याम तिवारी समेत बड़ी संख्या में अधिवक्तागण मौजूद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें