ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसिद्धार्थनगर की उस्का सीएचसी पर लिखी जा रही थी बाहर की दवा, चार डॉक्टरों को प्रतिकूल प्रविष्टि

सिद्धार्थनगर की उस्का सीएचसी पर लिखी जा रही थी बाहर की दवा, चार डॉक्टरों को प्रतिकूल प्रविष्टि

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने शुक्रवार को मरीजों को बाहर की दवा लिखने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उस्का बाजार के चार डॉक्टरों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। साथ ही आयुष फार्मासिष्ट के...

सिद्धार्थनगर की उस्का सीएचसी पर लिखी जा रही थी बाहर की दवा, चार डॉक्टरों को प्रतिकूल प्रविष्टि
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थनगरFri, 28 Jun 2019 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने शुक्रवार को मरीजों को बाहर की दवा लिखने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उस्का बाजार के चार डॉक्टरों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। साथ ही आयुष फार्मासिष्ट के अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी शुक्रवार को अचानक उस्का बाजार सीएचसी पहुंच गए। यहां बायोमैट्रिक मशीन खराब मिलने पर नाराजगी जताते हुए तत्काल सही कराने का निर्देश दिया। उपस्थिति पंजिका की जांच में आयुष फार्मासिष्ट सुशील कुमार के अनुपस्थित मिलने पर उनका एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

इसके बाद ओपीडी कक्ष, बाल रोग चिकित्सक कक्ष, चर्म रोग व कुष्ठ रोग कक्ष, एक्स-रे कक्ष, जेई/एईएस वार्ड, जनरल वार्ड, महिला वार्ड, लेबर रूम, औषधि कक्ष आदि का निरीक्षण किया। ओपीडी के निरीक्षण में डॉ.एसएन आजाद, डॉ.बृजेश चंद, डॉ.आरके शर्मा, डॉ. शैलेश कुमार मरीजों को बाहर की दवा लिखते हुए पाए गए। इस पर डीएम की त्योरी चढ़ गई। उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए चारों डॉक्टरों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। साथ ही परिसर व भवन के छत पर गंदगी देख सीएचसी प्रभारी को साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें