ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरशिक्षिका की हत्या करने के अभियुक्त को उम्र कैद की सजा

शिक्षिका की हत्या करने के अभियुक्त को उम्र कैद की सजा

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता हत्या कर लाश छिपाने का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर...

शिक्षिका की हत्या करने के अभियुक्त को उम्र कैद की सजा
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 28 May 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता
हत्या कर लाश छिपाने का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर अपर सत्र न्यायाधीश प्रवीण कुमार सिंह ने गोला थाना क्षेत्र के ढखवार चक पटौहा निवासी अभियुक्त राजेश कुमार को आजीवन कारावास एवं 70 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड न देने पर अभियुक्त को नौ माह का कारावास अलग से भुगतना होगा।

अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता शरदेंदु प्रताप नारायण सिंह का कहना था कि वादी राम कैलाश बड़हलगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मरचीपार बुजुर्ग का निवासी है। उनकी लड़की सविता डान बास्को पब्लिक स्कूल समयथान भीटी में पढ़ाती थीं। 21 फरवरी 2011 को वादी की लड़की स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर वापस नहीं आई। अगले दिन उसकी लाश ग्राम महोलिया पोयल में मिली। पुलिस ने हत्या कर साक्ष्य छिपाने की धारा में केस किया। विवेचना के दौरान मृतका के पति राजेश कुमार का नाम प्रकाश में आया। पता चला कि शादी के बाद सविता की विदाई नहीं हुई थी।

पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया और तलाशी में उसके पास से वादी की लड़की का पर्स, मोबाइल और सिम बरामद हुआ। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह 21 फरवरी 2011 को डान बाक्सो पब्लिक स्कूल आया था और सविता को मोटर साइकिल पर बैठाकर मुक्तिपथ बड़हलगंज ले गया। वापस आते वक्त अंधेरा होने पर वह सविता को महोलिया पोयल के पास खेत में ले गया और उसके साथ शाररिक संबंध बनाने की इच्छा प्रकट की। मना किया तो गला कसकर उसकी हत्या कर दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।