ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर के छात्रों को गांव की जीवन शैली दिखाएगी अभाविप

गोरखपुर के छात्रों को गांव की जीवन शैली दिखाएगी अभाविप

अभाविप शहर के छात्रों को गांव ले जाकर वहां की जीवन शैली दिखाएगी। इसके लिए अभाविप का आओ चलें गांव की ओर अभियान 25 से 30 जून तक चलेगा। इसके जरिए परिषद शहरी कल्चर के लोगों को गांव की आत्मा की अनुभूति...

गोरखपुर के छात्रों को गांव की जीवन शैली दिखाएगी अभाविप
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुरMon, 24 Jun 2019 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

अभाविप शहर के छात्रों को गांव ले जाकर वहां की जीवन शैली दिखाएगी। इसके लिए अभाविप का आओ चलें गांव की ओर अभियान 25 से 30 जून तक चलेगा। इसके जरिए परिषद शहरी कल्चर के लोगों को गांव की आत्मा की अनुभूति कराएगा। 

अभियान शुरू करने से पहले सोमवार को परिषद के कार्यकर्ताओं ने तैयारी बैठक की। इसमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. उमा श्रीवास्तव ने कहा कि भारत का असली दर्शन करना है तो गांव का रुख करें। भारत की सभ्यता संस्कृति गांवों में ही ठीक से देखने को मिलती है। हमें गांवों को उजड़ने से बचाने के प्रयास करने होंगे। महानगर मंत्री सौरभ गौड़ ने कहा कि भारत की आत्मा गांव में बसती है। देश को जनना है तो गांव को जानना बहुत जरूरी है।

जो मानवता शहर में खत्म हो रही है, वह गांव में जीती जागती मिलती है। इसलिए अभियान शुरू किया जा रहा है। 21 वीं सदी में गांव को जानना बहुत जरूरी है। बैठक में डॉ. स्मृति मल्ल, आकाश गौड़, अभिषेक हरी सिंह, अरुण यादव, हर्षवर्धन सिंह, राघवेन्द्र, हिमांशु चंद आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें