ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबैंक अधिकारी बन खाते से उड़ा लिए 80 हजार

बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ा लिए 80 हजार

कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के बिहार खुर्द समउर बाजार निवासी एक व्यक्ति को अपने झांसे में लेकर साइबर अपराधियों ने उसके खाते से 80 हजार रुपये उड़ा लिए। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपने को बैंक का...

बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ा लिए 80 हजार
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरThu, 18 Apr 2019 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के बिहार खुर्द समउर बाजार निवासी एक व्यक्ति को अपने झांसे में लेकर साइबर अपराधियों ने उसके खाते से 80 हजार रुपये उड़ा लिए। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपने को बैंक का अधिकारी बताते हुए उससे खाता से जुड़ी गोपनीय जानकारी हासिल कर ली थी। जब पीड़ित बैंक पहुंच खाते से जुड़ी जानकारी ली, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

बिहार खुर्द समउर बाजार निवासी अरविन्द शर्मा का पिपरा कनक में स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में खाता है। अरविन्द के मोबाइल पर बीते 11 अप्रैल को एक व्यक्ति ने फोन कर अपने को सेंट्रल बैंक के हेड आफिस का अधिकारी बताया और उससे उसके खाते की संपूर्ण जानकारी लेते हुए एटीएम पिन भी पूछ लिया। अधिकारी के नाम पर भरोसा जताते हुए अरविन्द ने सारी जानकारियां उसे फोन पर ही दे दी। दो दिन बाद जब उसके खाते से बैलेंस कटने का मैसेज आया, तो वह घबरा गया। परेशान पीड़ित जब तक बैंक पहुंचकर अपना खाता होल्ड कराता, तब तक उसके खाते से 79150 रुपये की ऑनलाइन खरीददारी की जा चुकी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें