DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गोरखपुर  ›  Corona in Gorakhpur: एक दिन में 522 कोरोना संक्रमित मिलने से बढ़ी विशेषज्ञों की चिंता, जिले में 2482 एक्टिव मरीज

गोरखपुरCorona in Gorakhpur: एक दिन में 522 कोरोना संक्रमित मिलने से बढ़ी विशेषज्ञों की चिंता, जिले में 2482 एक्टिव मरीज

वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Tue, 13 Apr 2021 02:06 PM
Corona in Gorakhpur: एक दिन में 522 कोरोना संक्रमित मिलने से बढ़ी विशेषज्ञों की चिंता, जिले में 2482 एक्टिव मरीज

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर कोरोना संक्रमण का विस्फोट हो गया है। पहली बार संक्रमितों की संख्या 500 के आंकड़ें को पार कर गई। संक्रमण की रफ्तार पहली लहर की तुलना में ज्यादा तेज हैं। संक्रमितों के मामले में रोज नए रिकॉर्ड बन रहा है। सोमवार को जिले में 522 संक्रमित मिले। यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही सोमवार को पांच मरीजों की मौत भी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई है। इनमें चार गोरखपुर और एक देवरिया के रहने वाले हैं। मौतों को पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है।

सोमवार को संक्रमितों में सबसे ज्यादा एम्स से मिले। एम्स में एमबीबीएस छात्र, डॉक्टर व उनके परिजनों समेत 13 संक्रमित मिले। संक्रमितों में एक साल का मासूम भी शामिल है। सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने बताया कि 522 मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 24396 पहुंच गई है। इनमें 21540 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा 374 पहुंच गया है। एक्टिव केस की स्थिति दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में एक्टिव केस का आंकड़ा दो हजार के पार है। सोमवार को एक्टिव केस की संख्या 2482 रही।

बताया कि शहरी क्षेत्र में कुल 284 नए मरीज मिले हैं। थाना क्षेत्रों की बात करें तो सबसे अधिक कैंट क्षेत्र में संक्रमित मिले। यहां सोमवार को 110 संक्रमण के मामले सामने आए। इसमें बाद शाहपुर 52, कोतवाली 25, गोरखनाथ 70, तिवारीपुर 17, रामगढ़ताल नौ और राजघाट में एक मरीज मिले हैं। जबकि ग्रामीण थाना क्षेत्रों में 228 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा चरगांवा में संक्रमित मिले। चरगांवा में सोमवार को 120 संक्रमित मिले। इसके अलावा गोला में चार, बांसगांव में तीन, बड़हलगंज में दो, गगहा में नौ, उरुवा में चार, खजनी में पांच, पिपरौली में दो, पाली में एक, सहजनवां में चार, पिपराइच में पांच, खोराबार में 38, सरदारनगर में नौ, बेलघाट में दो, भटहट में तीन, जंगल कौड़िया में नौ, कैंपियरगंज में तीन और कौड़ीराम में पांच संक्रमित मिले हैं।

इसके अलावा 10 मरीज अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं। सीएमओ ने कहा कि लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में लोग सतर्क रहें और सुरक्षित रहते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

 

बीआरडी में पांच संक्रमितों की मौत, चार गोरखपुर के

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जिले के चार संक्रमितों की मौत हुई है। इसके अलावा देवरिया के एक संक्रमित की भी मौत हुई है। हालांकि इसमें से किसी का भी नाम पोर्टल पर अपलोड नहीं हुआ है। इसक इसकी वजह से मौत की संख्या में विभाग ने इजाफा नहीं किया है। जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बशारतपुर के रहने वाले 67 वर्षीय बुजुर्ग, तिवारीपुर के 76 वर्षीय बुजुर्ग महिला, राप्ती नगर का 81 साल का बुजुर्ग, गोरखनाथ क्षेत्र का 35 वर्षीय युवक की मौत हुई है। इसके अलावा देवरिया के न्यू कॉलोनी के रहने वाले महिला की मौत हुई है। सभी की मौत मेडिकल कॉलेज के 300 बेड के कोविड वार्ड में हुई है। शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।

संबंधित खबरें