500 families in water surrounded by water are going to school - बिछिया में 500 परिवार पानी से घिरे, भीग कर जा रहे स्कूल DA Image
18 नबम्बर, 2019|1:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिछिया में 500 परिवार पानी से घिरे, भीग कर जा रहे स्कूल

बिछिया में 500 परिवार पानी से घिरे, भीग कर जा रहे स्कूल

झमाझम बारिश ने गर्मी से राहत तो दी लेकिन जलभराव से लोगों को नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। जल निकासी की व्यवस्था न होने से कई दिनों से

500 घर टापू सरीखा हो गये हैं। घरों से निकलने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। छोटे बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है। मजबूरी में लोग हिम्मत जुटाकर लोग आ-जा रहे है।

अकोलवा, राहुलनगर, कोड़हिया, मोहनापुर, पवन विहार, सिंहासनपुर, गायत्रीनगर, ऊंचवा, सरस्वतीपुरम व बिछिया के कुछ इलाकों में कई दिनों से स्थिति जस की तस बनी हुई है। यहां के नागरिकों द्वारा जिला प्रशासन, जीडीए और नगर निगम से लगातार शिकायत की जा रही हैं लेकिन अभी तक राहत नहीं मिली है। राहुल नगर चौराहे पर सुबह ही सैकड़ों स्कूली बच्चे खड़े हो जा रहे हैं। दिक्कत को देखते हुए स्कूल प्रबंधन द्वारा कक्षा पांच तक के बच्चों का अवकाश घोषित कर दिया गया है।

बिछिया के अकोलवा व तुलसीपुरम कॉलोनी के पास घुटने से अधिक पानी लगा हुआ है। लगभग 200 से अधिक घर के लोगों की आवाजाही का प्रमुख मार्ग है। मनोज शर्मा ने बताया कि सुबह बच्चों को इसी तरह जूता निकालकर स्कूल के लिए जलभराव पार करना पड़ता है। अकोलवा मलिन बस्ती में दर्जनों घर पानी से घिरे हुए हैं। सैकड़ों घरों के भूतल में पानी भरा हुआ है। नेशनल कला में पढ़ने वाले अमन कुमार ने बताया कि भीगकर स्कूल जाते हैं क्लास में बैठने पर बदबू आती है। बृजराज ने बताया कि घर चारों तरफ से पानी भरा है। घर के बगल में हो रहे भवन निर्माण की नींव के सहारे जलभराव को पार करना पड़ता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:500 families in water surrounded by water are going to school