ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर39 साल से फरार 50 हजार का इनामिया हत्यारा गिरफ्तार

39 साल से फरार 50 हजार का इनामिया हत्यारा गिरफ्तार

39 साल पहले चाची की हत्या करने के जुर्म में सजा पाए फरार भतीजे को हर्रैया पुलिस ने सोमवार को दबोच लिया। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसपी पंकज कुमार ने सोमवार को बताया कि पारिवारिक...

39 साल से फरार 50 हजार का इनामिया हत्यारा गिरफ्तार
निज संवाददाता,बस्तीTue, 02 Apr 2019 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

39 साल पहले चाची की हत्या करने के जुर्म में सजा पाए फरार भतीजे को हर्रैया पुलिस ने सोमवार को दबोच लिया। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसपी पंकज कुमार ने सोमवार को बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते हर्रेन्द्र सिंह पुत्र हौसिला सिंह निवासी खम्हरिया सुजात थाना हर्रैया ने अपने चाची की 1981 में हत्या कर दी थी।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की तो 1983 में सेशन कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी। इसके विरूद्ध हर्रेन्द्र ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद में अपील किया, जहां पर मामला चलता रहा। 2018 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सेशन कोर्ट की सजा पर मुहर लगाते हुए आजीवन कारावास की सजा को बहाल रखा।

सजा बहाल होने के बाद हरेन्द्र सिंह कोर्ट में हाजिर न होते हुए फरार हो गया। उसके खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू की लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा। फरवरी 2019 में एसपी ने 25 हजार इनाम घोषित किया तो आईजी रेंज बस्ती ने इसे 50 हजार रुपया कर दिया। मुखबिर की सूचना पर हर्रैया पुलिस ने मंगलवार को बेलाड़े शुक्ल गांव के पास उस समय दबोच लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें