DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर मण्डल के 3800 घरों में लगा मुफ्त बिजली कनेक्शन

गोरखपुर मण्डल के 3800 घरों में लगा मुफ्त बिजली कनेक्शन

बिजली सुविधा से वंचित गोरखपुर मण्डल के 3800 गरीबों के घर शनिवार की शाम को बिजली की रोशनी से जगमग हो गए। सौभाग्य योजना के तहत बिजली निगम ने 138 गांवों में शिविर लगाकर गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया। आवेदन करने वाले गरीबों के घर पर सर्विस केबल, मीटर, स्वीच बोर्ड मय मोबाइल चार्जिंग प्लग के साथ अभियंताओं ने एलईडी बल्ब भी लगाया। बिजली की रोशनी से घर रोशन होने के बाद गरीबों को चेहरे खिल गए।

सौभाग्य योजना के नोडल अधिकारी ई. एके श्रीवास्तव ने बताया कि गोरखपुर जोन के विभिन्न जनपदों के 138 गांवों में योजना के तहत शिविर लगाकर 3825 गरीबों को कनेक्शन दिया गया। यह गरीब बिजली सुविधा से वंचित थे। निजी कंपनी के कर्मचारियों ने सभी के वहां सर्विस केबल, मीटर, स्वीचबोर्ड व मोबाइल चार्जिंग प्लग के साथ ही एलईडी बल्ब दिया है। जोन में 3 लाख परिवार बिजली सुविधा से वंचित है। आगामी 31 अक्टूबर तक सभी को बिजली मुहैया कराने का लक्ष्य पूरा करने के लिए बिजली निगम मुहिम चला रहा है।

उन्होंने बताया कि शनिवार के अलावा भी ग्रामीणा अपने क्षेत्र के जेई से सम्पर्क कर कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते है। उन्हें मुफ्त या किस्तों में कनेक्शन मिल जाएगा। यदि कोई जेई या एसडीओ कनेक्शन देने से इंकार करेगा तो उसके खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई होगी। सभी जेई व एसडीओ इस आशय का आदेश दिया गया है।

इन जनपदों में लगा शिविर

जनपद शिविर कनेक्शन

गोरखपुर 57 1906

महराजगंज 34 736

देवरिया 30 755

कुशीनगर 17 432

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3800 Free connections installed in Gorakhpur Division