ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसेंट एंड्र्यूज कॉलेज के तीस मेधावियों को मिला मेडल

सेंट एंड्र्यूज कॉलेज के तीस मेधावियों को मिला मेडल

सेंट एंड्र्यूज कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह पर गुरुवार को डीडीयू के कुलपति प्रो. वीके सिंह ने तीस मेधावियों को मेडल से नवाजा। 23 से 29 नवंबर तक कॉलेज में चली विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी...

सेंट एंड्र्यूज कॉलेज के तीस मेधावियों को मिला मेडल
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 30 Nov 2017 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट एंड्र्यूज कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह पर गुरुवार को डीडीयू के कुलपति प्रो. वीके सिंह ने तीस मेधावियों को मेडल से नवाजा। 23 से 29 नवंबर तक कॉलेज में चली विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि हमारी विरासत व परंपराएं ही हमें पूरे विश्व में आगे ले जा रही हैं। मानवता की रक्षा का दारोमदार देश के युवाओं पर है।

स्थापना दिवस समरोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि सेंट एंड्र्यूज कॉलेज शहर के प्राचीनतम व प्रतिष्ठित संस्थाओं में से एक है। यहां पढ़े विद्यार्थी देश व दुनिया भर के हिस्सों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। मानवता की रक्षा हमारी विरासत व परंपरा रही है। आज प्रदूषण मानवता के लिए सबसे बड़े खतरे के रूप में सामने है।

शिक्षण संस्थाओं का दायित्व है कि वह अपने विद्यार्थियों को इसके लिए तैयार करें जिससे पृथ्वी को प्रदूषण से संरक्षित करें। युवाओं में अपार ऊर्जा व क्षमता है। इसका इस्तेमाल मानवता की रक्षा के लिए करना होगा। विशिष्ट अतिथि रेव्ह संजय विंसेंट ने विद्यार्थियों के व्यक्तित्व व चरित्र निर्माण के लिए प्रभु ईशु मसीह के शिष्य सेंट एंड्र्यूज के नाम पर इस संस्था की स्थापना की गई थी। सभी को मिलकर इसके लिए सार्थक पहल करनी चाहिए।

प्राचार्य डॉ. जेके लाल ने कहा कि कॉलेज में आज 118 वर्ष पूरे कर लिए। समय के साथ सभी को परिमार्जित करते रहना चाहिए। ऊंचाई पर पहुंचने से ज्यादा महत्वपूर्ण उसे बरकरार रखना है। अतिथियों का स्वागत उप प्राचार्य प्रो. एस दान ने किया। प्राचार्य डॉ. जेके लाल ने कॉलेज डायरी से प्रार्थना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इन मेधावियों को मिला मेडल

कुलपति प्रो. वीके सिंह ने कॉलेज के टॉपर्स कुमारी राबिया मसरूर व स्वाती राय, आनंद प्रताप मल्ल, चंदन उपाध्याय, कुमारी शाएता रजा, मो. आरिफ, प्रज्ञा चौबे, आकाश, शुभ्रा श्रीवास्तव, अनुज कुमार सिंह, पूनम यादव, धीरज यादव, रोशनी कुमारी, अंकिता चंद्रा, गरिमा पांडेय, एकता सिंह, गरिमा पांडेय, शुधांशु मिश्रा, निधि यादव, अभिनव कुमार गुप्ता, अजीत कुमार गुप्ता, शक्षी शुक्ला, निधि यादव, मोबस्सिर हुसैन, शालिनी, निधि यादव द्वितीय, मधुलिका सिंह, अभिषेक साीहनी, दिव्या शुक्ला, रितु मिश्रा, निधि सिंह व प्रज्ञा चौबे को पुरातन छात्र परिषद व स्मृति मेडल प्रदान किया। इसके अलावा स्थापना सप्ताह में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे रीमा यादव, जागृति श्रीवास्तव, अफसरी खातून, अंकलेश द्विवेदी, संदीप त्रिपाठी, आकृति मेहरोत्रा, प्रीति सिंह, स्निग्धा, चंदन उपाध्याय, साफिया, लीना मित्रा, सौम्या शर्मा, मुस्कान श्रीवास्तव, जागृति श्रीवास्तव, सौरभ चौरसिया, प्राची गुप्ता, प्रियंका सिंह, सौम्या त्रिपाठी, ताबिश, जगदीप व प्रशांत पांडेय को भी पुरस्कृत किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें