ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदिक्कत: नंदानगर क्रॉसिंग, 30 लोगों की फ्लाइट छूटी

दिक्कत: नंदानगर क्रॉसिंग, 30 लोगों की फ्लाइट छूटी

अंडरपास बनाने की तैयारियों के लिए नंदानगर रेलवे क्रॉसिंग मंगलवार की दोपहर बिना किसी पूर्व सूचना के करीब 40 मिनट तक बंद रही। इसके कारण गोरखपुर-कुशीनगर रोड पर भीषण जाम लग गया। घंटों तक गाड़ियां रेंगती...

दिक्कत: नंदानगर क्रॉसिंग, 30 लोगों की फ्लाइट छूटी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 25 Oct 2018 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

अंडरपास बनाने की तैयारियों के लिए नंदानगर रेलवे क्रॉसिंग मंगलवार की दोपहर बिना किसी पूर्व सूचना के करीब 40 मिनट तक बंद रही। इसके कारण गोरखपुर-कुशीनगर रोड पर भीषण जाम लग गया। घंटों तक गाड़ियां रेंगती रहीं। एयरपोर्ट जा रहे करीब 30 यात्रियों की फ्लाइट छूट गई। इनमें से कुछ ऐसे थे जिन्हें परीक्षा देने के लिए दिल्ली जाना था। कुछ यात्री सड़क मार्ग से तो कुछ ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए।

लंबे समय तक क्रॉसिंग बंद रहने से एयरपोर्ट से मोहद्दीपुर तक लगा भीषण जाम

अंडरपास की तैयारियों को लेकर रेलवे ने बिना पूर्व सूचना के बंद की क्रॉसिंग

रेलवे ने नंदानगर में अंडरपास बनाने का काम शुरू कर दिया है। क्रॉसिंग पर प्री कास्ट बैरल डालने के लिए 24 और 28 अक्तूबर को रेलवे ने ब्लाक ले रखा है। दोनों दिन कई घंटों तक सड़क और रेलमार्ग बाधित रहेगा। मंगलवार की आधी रात से शुरू होने वाले काम के लिए रेलवे ने दिन में ही तैयारियां शुरू कर दीं। दोपहर में प्रमुख मालगाड़ियों को पास कराने के लिए लम्बे समय के लिए फाटक बंद कर दिया। इसकी वजह से क्रॉसिंग के दोनों तरफ लम्बा जाम लगा गया। कुशीनगर की तरफ एअरपोर्ट तक तो शहर की ओर मोहद्दीपुर तक गाड़ियों की कतार लग गई।

इंडिगो की फ्लाइट में टिकट बुक करा चुके शहर डॉ. एसके सिंह अपने आवास बेतियाहाता से फ्लाइट के समय से डेढ़ घंटे पहले ही निकल गए थे। जब वे मोहद्दीपुर से थोड़ा आगे बढ़े तो जाम से सामना हुआ। पता चला कि क्रॉसिंग बंद है। एक के बाद एक ट्रेनें गुजरती गईं और समय बीतता गया। करीब 40 मिनट बाद जब फाटक खुला तो एयरपोर्ट तक पहुंचने में 30 मिनट से ज्यादा का समय लग गया।

उन्होंने बताया कि उनकी तरह ही करीब 30 यात्री एयरपोर्ट पहुंचे तो पता चलेगा कि चेकइन हो चुका है और कुछ ही देर में फ्लाइट टेकऑफ करने वाली है। अत्यधिक लेट होने के कारण सबकी फ्लाइट छूट गई। उनमें से कुछ यात्री इंडिगो के तो कुछ स्पाइस जेट के थे।

24 अक्तूबर को ब्लॉक लेने के कारण मंगलवार को कुछ महत्वपूर्ण जम्बो मालगाड़ियों को निकालना पड़ा। इसी के चलते कुछ देर तक नंदानगर फाटक बंद रहा।

संजय यादव, सीपीआरओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें