DA Image
30 मई, 2020|12:16|IST

अगली स्टोरी

30 मिनट का इलाज, ईसीजी जांच, डॉक्टर हो गया संक्रमित

30 मिनट का इलाज, ईसीजी जांच, डॉक्टर हो गया संक्रमित

कोरोना वायरस की पहेली अब भी डॉक्टरों की समझ से परे हैं। संक्रमित के साथ हर पल साये की तरह रहने वाले को यह वायरस बख्श दे रहा है और चंद मिनटों के संपर्की को संक्रमित कर दे रहा है। दिल के अस्पताल में तैनात मेडिकल अफसर इसका नया उदाहरण है। डॉक्टर ने ईसीजी करने के लिए सिर्फ 15 मिनट ही महिला के पास बिताए। इसमें ही वह डॉक्टर कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया।

बरगदवा की रहने वाली महिला का ईसीजी 15 मई को हुआ था। ईसीजी करने वाले टीम में दो डॉक्टर समेत तीन अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे। इसमें दिल के अस्पताल में तैनात महराजगंज के नौतनवा निवासी मेडिकल अफसर शामिल हैं। वह यूनानी विधि के विशेषज्ञ हैं। ईसीजी करने में पूरी टीम को महज 15 मिनट लगा था। कुल 30 मिनट तक महिला अस्पताल में थी। इसके बाद वह एम्बुलेंस से महिला लखनऊ के पीजीआई चली गई।

इसके बाद जब 19 मई को रिपोर्ट जांच के लिए भेजा और 21 की रात में रिपोर्ट आई तो वह खुद भी तनाव में आ गया। उसे समझ नहीं आ रहा था कि महज 15 मिनट के अंदर बेहद सावधानीपूवर्क ईसीजी किया गया। ऐसे में कैसे इतने कम समय में वायरस शरीर के अंदर प्रवेश कर गया।

नौ लोगों की हुई पहचान, होम क्वारंटीन की सलाह : कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद डॉक्टर के संपर्क में आए नौ लोगों की पहचान हो चुकी है। इनमें निजी अस्पताल के डॉक्टर के पिता समेत पत्नी और तीन बच्चे शामिल है। इसके अलावा गोरखनाथ क्षेत्र के शास्त्री नगर कॉलोनी का रहने वाला एक युवक, कैम्पियरगंज क्षेत्र के लक्ष्मीपुर द्वितीय का एक युवक और सूरजकुंड गायत्री मंदिर के पास रहने वाला एक युवक शामिल हैं। इन सबको को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्वारंटीन की सलाह दी है।

बरगदवा बना हॉटस्पॉट

सरहरी। शुक्रवार को सीएम के शहर में पहुंचने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। आनन-फानन में बरगदवा को हॉटस्पॉट घोषित किया गया। चिलुआताल क्षेत्र के बरगदवा में पुलिस द्वारा 200 मीटर एरिया को सील कर दिया गया है। बरगदवा में कर्मचारियों द्वारा साफ-सफाई, सैनेटाइजेशन, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जा रहा है। चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह एरिया को सील करा दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:30 minutes treatment ECG test doctor becomes infected