DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › कोरोना का कहर: एम्स के डॉक्टर समेत 295 संक्रमित मिले, तीन की मौत
गोरखपुर

कोरोना का कहर: एम्स के डॉक्टर समेत 295 संक्रमित मिले, तीन की मौत

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Sun, 06 Sep 2020 09:51 AM
कोरोना का कहर: एम्स के डॉक्टर समेत 295 संक्रमित मिले, तीन की मौत

गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के रूक नहीं रहे हैं। शनिवार को 295 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में एम्स, दो निजी अस्पताल, सीएचसी के डॉक्टर समेत रेलवे अस्पताल, एनएचआई के मैनेजर टेक्नीकल, एक कार शोरुम के कर्मी शामिल हैं। इसके बाद से जिले में संक्रमितों की 10744 पहुंच गई है। इनमें 7674 लोग ठीक हो चुके हैं। 2927 एक्टिव केस हैं।  तीन संक्रमितों मरीजों की मौत भी हुई है। जिसके बाद मौतों का आकड़ा 143 पहुंच गया है। 
एम्स के एक डॉक्टर समेत दो अन्य लोग संक्रमित मिले हैं। इससे पूर्व भी एम्स के एक डॉक्टर और एम्स में काम कराने वाली संस्था के कई कर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। शहर के दो निजी और पीएचसी खोरोबार के एक डॉक्टर भी पॉजिटिव मिले हैं। इनके अलावा रेलवे अस्पताल में जांच कराने वाले करीब 45 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। 

कार शोरूम के कर्मी संक्रमित मिले
शहर के एक कार शोरुम के एक साथ छह कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद से शोरुम में हड़कंप मच गया है। बीआरडी में भी दो कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। सीएचसी पाली और सीएचसी कैंपियरगंज के एक-एक कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। पहली बार पासपोर्ट कार्यालय का एक कर्मी पॉजिटिव पाया गया है। महेवा मंडी के तीन लोग, भालोटिया मार्केट में एक दवा व्यापारी के यहां काम करने वाला कर्मी भी संक्रमित मिला है। बेतियाहाता में कई परिवार पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक ही परिवार के दो लोग शामिल, मोहद्दीपुर तारामंडल, हटवा गगहा में एक ही परिवार के चार लोग, बिछिया कॉलोनी में एक ही परिवार के दो लोग, तारामंडल में एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी। 

कैंट थाना क्षेत्र में मिले सर्वाधिक 78 मरीज
शहरी क्षेत्र में 177 नए मरीज मिले हैं। इनमें सर्वाधिक मरीज कैंट थाना क्षेत्र में 78 शामिल हैं। इनके अलावा शाहपुर में 33, गोरखनाथ 22, कोतवाली 11, रामगढ़ ताल 12, चिलुआताल तीन, गुलरिहा सात और राजघाट में 11 मरीज मिले हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो 96 नए मरीज मिले हैं। इनमें बड़हलगंज छह, भटहट आठ, ब्रह्मपुर तीन, कैम्पियरगंज 10, चरगांवा 17, गगहा 12, कौड़ीराम, खजनी, सहजनवां, बेलघाट में एक-एक, खोराबार 18, पिपपराइच दो, पिपरौली आठ, गोला तीन, पाली तीन और सरदानगर में दो मरीज मिले हैं। 

तीन संक्रमितों की मौत 
संक्रमितों के मौत के आकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले में तीन संक्रमितों की मौत शनिवार को हुई है। इनमें बिहार में खंड विकास अधिकारी के रूप में तैनात 59 वर्षीय एक व्यक्ति शामिल हैं। इनकी मौत गीडा के एक निजी कॉलेज में हुई है। इनके अलावा बेलघाट के रहने वाली 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत बीआरडी में इलाज के दौरान हुई है। 27 अगस्त को इन्हें कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। शाहपुर थाना क्षेत्र के नंदानगर निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी बीआरडी में इलाज के दौरान शनिवार को हुई है। इन्हें 21 अगस्त को भर्ती किया था।

संबंधित खबरें