ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर दिवाली का तोहफा: बिजली निगम के 294 ठेका संविदा कर्मियों को मिला सेवा विस्‍तार

दिवाली का तोहफा: बिजली निगम के 294 ठेका संविदा कर्मियों को मिला सेवा विस्‍तार

महानगर के विभिन्न उपकेन्द्रों पर शिकायत केन्द्रों पर तैनात 294 ठेका संविदा कर्मचारियों को पूर्वांचल विद्युत निगम ने दिवाली का तोहफा दिया है। शहर की बिजली व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने में अहम रोल...



दिवाली का तोहफा: बिजली निगम के 294 ठेका संविदा कर्मियों को मिला सेवा विस्‍तार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 05 Nov 2018 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

महानगर के विभिन्न उपकेन्द्रों पर शिकायत केन्द्रों पर तैनात 294 ठेका संविदा कर्मचारियों को पूर्वांचल विद्युत निगम ने दिवाली का तोहफा दिया है। शहर की बिजली व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने में अहम रोल निभाने वाले इन कर्मचारियों को तीन महीने का सेवा विस्तार मिल गया है।

एमडी द्वारा सेवा विस्तार दिए जाने से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। हालांकि 31 अक्तूबर को संविदा अवधि समाप्त होने से कर्मचारियों को नौकरी जाने का भय सता रहा था। दिवाली उनके लिए नई उम्मीद लेकर आ रहीं है।

महानगरीय विद्युत वितरण मण्डल में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में संविदा लाइनमैन व श्रमिक अहम भूमिका निभा रहे हैं। इन कर्मचारियों पर फाल्ट और मरम्मत आदि का जिम्मा है। विद्युत वितरण खंड प्रथम में 93, वितरण खंड द्वितीय में 105 व वितरण खंड तृतीय व चतुर्थ में 96 कर्मचारियों से कार्य लिया जा रहा है।

इन ठेका संविदा कर्मचारियों की सेवाएं 31 अक्तूबर को समाप्त हो गई थीं। इसके बाद से महानगर में फाल्ट आदि ठीक कराने को लेकर विभाग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उधर, दीपावली से पहले नौकरी से बाहर होने पर इन कर्मचारियों में भी मायूसी छा गई थी।

शनिवार की शाम इनके चेहरों पर खुशी तब दौड़ पड़ी जब पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी एम गोविंद राजू ने उनके तीन माह का सेवा विस्तार का आदेश जारी कर उन्हें दीपावली की सौगात दी। ठेका कर्मचारियों ने इस आदेश पर खुशी जताते हुए कहा कि अब उनकी दीपावली भी हंसी-खुशी मन जाएगी। नए आदेश के तहत ठेका कर्मचारी अब 31 मार्च तक निगम की नौकरी कर सकेंगे।

पूर्वांचल एमडी ने सविदा ठेकेदार को तीन महीने की अवधि विस्तार दे दी है। आगामी 31 मार्च तक सभी संविदा कर्मचारी पूर्व की भांति काम करेंगे। महानगर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त रखने में सहयोग करेंगे। बिल संग्रह काउण्टरों पर कार्यरत कर्मचारियों का वेतन भुगतान भी सीआई करेंगी। दिवाली से पहले वेतन दिलाने का प्रयास करेंगे।

ई. एके सिंह, अधीक्षण अभियंता नगरीय वितरण मण्डल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें