ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरCovid-19: गोरखपुर में जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टर सहित 292 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक की मौत

Covid-19: गोरखपुर में जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टर सहित 292 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक की मौत

गोरखपुर में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 295 नए मरीज मिले हैं। संक्रमितों में जिला अस्पताल के डॉक्टर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कर्मी, एक बड़े कार शोरूम के चार कर्मचारी, सिविल कोर्ट के कर्मी, डाकघर के...

Covid-19: गोरखपुर में जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टर सहित 292 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक की मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Mon, 24 Aug 2020 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 295 नए मरीज मिले हैं। संक्रमितों में जिला अस्पताल के डॉक्टर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कर्मी, एक बड़े कार शोरूम के चार कर्मचारी, सिविल कोर्ट के कर्मी, डाकघर के  कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा बीएसएनएल दफ्तर में कोरोना संक्रमण फैलने लगा है। यहां पांच कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें दो अधिकारी शामिल हैं।

इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा सात हजार के पार 7303 पहुंच गया है। इनमें 4475 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि एक्टिव मरीज 2724 हैं। वहीं एक मरीज की मौत भी हुई है। इसके बाद संक्रमण से  मरने वालों की संख्या 104 पहुंच गई है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाद जिला अस्पताल में डॉक्टरों के संक्रमित होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। तीन दिनों के अंदर तीन डॉक्टर संक्रमित मिल चुके हैं। रविवार को एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव  पाए गए हैं। इनके अलावा सिविल कोर्ट के पांच कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। वहीं, डाक घर में संक्रमण का सिलसिला रुक नहीं रहा है। रेल डाक सेवा के 40 से अधिक कर्मचारी अब तक संक्रमित मिल चुके है। जबकि  प्रधान डाकघर के करीब दो दर्जन से अधिक कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार को प्रधान डाकघर के एक और कर्मचारी संक्रमित मिला है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के चार कर्मी और पॉजिटिव पाए गए हैं। शहर के  एक बड़े चारपहिया शोरूम के एक साथ चार कर्मियों के पॉजिटिव आने के बाद अन्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है। 

बीएसएनएल दफ्तर में संक्रमण ने पांव पसार दिया है। यहां पांच लोग संक्रमित हुए हैं। पीएचसी खोराबार और निजी अस्पताल के दो कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। अस्थाई जेल में चार लोग संक्रमित मिले हैं। रामजानकी  नगर में एक युवक संक्रमित मिला है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

एक ही परिवार के नौ लोग मिले संक्रमित
परिवार में एक से अधिक सदस्यों के संक्रमित होने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को एक ही परिवार के नौ लोग के संक्रमित होने का मामला सामने आया है। यह परिवार हड़हवा फाटक के पास एक  कॉलोनी में रहता है। नंदानगर में एक परिवार के पांच सदस्य संक्रमित मिले हैं। इसमें 10 साल का मासूम भी है। धर्मशाला स्थित गुरुद्वारा के पास व विशुनपुरा में एक-एक परिवार के चार-चार लोग संक्रमित मिले  हैं।

पिता और सिपाही पुत्र मिले संक्रमित,एरिया सील
क्षेत्र के सोनौरा बुजुर्ग गांव में पिता व सिपाही पुत्र के संक्रमित मिलने के बाद रविवार को एसआई अतुल कुमार तिवारी, लेखपाल संगम सिंह ने हॉटस्पॉट एरिया को सील करा दिया गया। संक्रमित पिता-पुत्र को होम  क्वारंटीन कराया। सोनौरा बुजुर्ग गांव के पिता-पुत्र कैम्पियरगंज में कपड़े का शोरूम चलाते हैं। कैम्पियरगंज में संक्रमण फैला हुआ है। संक्रमित के सम्पर्क में आने से पिता पुत्र दोनों संक्रमित हो गये। शनिवार को जांच  में संक्रमित मिलने के बाद रविवार को होम आइसोलेट करने के साथ एरिया को सील कराया गया।
 

कर्मचारी संक्रमित, तहसील दो दिनों के लिए बंद 
तहसील के एक कर्मी के रविवार को संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने दो दिन के लिए तहसील पूरी तरह से बंद कर दिया है। तहसीलदार शशिभूषण पाठक ने बताया कि सोमवार व मंगलवार  को तहसील बंद रहेगी। सभी का प्रवेश निषिद्ध कर दिया गया है। परिसर को सैनेटाइज कराया जाएगा। तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह ने सभी अधिवक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

औरंगाबाद में 52 की जांच, मिले 14 पॉजिटिव 
भटहट। क्षेत्र के ग्राम पंचायत औरंगाबाद में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच की। प्राथमिक विद्यालय पर औरंगाबाद एवं भरवलिया के 52 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैम्पलिंग लिया गया।  इसमें औरंगाबाद के चार एवं भरवलिया के 10 लोगों की रिपोर्ट एंटीजन किट से पॉजिटिव मिली है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अश्वनी कुमार चौरसिया ने बताया कि सभी पॉजिटिव व्यक्तियों को होम क्वारन्टीन करा  दिया गया है। ग्राम प्रधान पति राकेश प्रजापति ने बताया कि गांव हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें