ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर25 हजार का इनामी ऋषि तिवारी लखनऊ में पकड़ा गया

25 हजार का इनामी ऋषि तिवारी लखनऊ में पकड़ा गया

प्रापर्टी डीलर संतोष साहनी हत्याकांड में आरोपित छात्र नेता राजीव ऋषि तिवारी को लखनऊ पुलिस ने दबोच लिया। राजीव ऋषि पिछले दो महीने से गोरखपुर पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। गोरखपुर एसएसपी ने उसके...

25 हजार का इनामी ऋषि तिवारी लखनऊ में पकड़ा गया
वरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुर Fri, 15 Jun 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रापर्टी डीलर संतोष साहनी हत्याकांड में आरोपित छात्र नेता राजीव ऋषि तिवारी को लखनऊ पुलिस ने दबोच लिया। राजीव ऋषि पिछले दो महीने से गोरखपुर पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। गोरखपुर एसएसपी ने उसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। लखनऊ के चिनहट में गिरफ्तार राजीव ऋषि को रिमांड पर लेकर शाहपुर पुलिस पूछताछ करेगी। 

उपलब्धि
मोहद्दीपुर के संतोष हत्याकांड में आरोपी है छात्र नेता ऋषि तिवारी 
मानवेन्द्र सिंह, टिंकू पासवान और संजय निषाद ने मारी थी गोली 
राजीव ऋषि तिवारी और अजीत तिवारी ने सड़क पर फेंका था शव 
राजीव ऋषि पर एसएसपी ने रखा था 25 हजार रुपये का इनाम

मोहद्दीपुर निवासी संतोष साहनी की आठ अप्रैल की रात में 11.30 बजे के करीब शाहपुर क्षेत्र में चारफाटक ओवरब्रिज के पास सड़क के किनारे लाश मिली थी। संतोष को गोली मारी गई थी। शव से कुछ दूरी पर उसकी बाइक भी बरामद हुई थी। संतोष के भाई ने बिछिया नहीं राजीव ऋषि तिवारी के खिलाफ नामजद तथा अन्य अज्ञात पर केस दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में पता चला कि संतोष की एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस पर फोन पर कहासुनी हुई और वह आरोपियों के बुलाने पर राजीव ऋषि तिवारी के घर पहुंच गया। वहां पर मानवेन्द्र सिंह, टिंकू पासवान, संजय निषाद और अजीत तिवारी मौजूद थे। कहासुनी के बाद मानवेन्द्र सिंह, टिंकू पासवान और संजय निषाद ने संतोष को गोली मार दी जबकि राजीव ऋषि और अजीत तिवारी उसके शव को सड़क पर लाकर फेंक दिए। एसएसपी सलभ माथुर ने राजीव ऋषि पर का आपराधिक इतिहास होने के नाते  उस पर 25 हजार इनाम घोषित किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें