ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरCovid-19: गोरखपुर में 24 घंटे में 239 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में  अब 1710 एक्टिव मरीज 

Covid-19: गोरखपुर में 24 घंटे में 239 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में  अब 1710 एक्टिव मरीज 

गोरखपुर। हिन्‍दुस्‍तान टीम  गोरखपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 239 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। गोरखपुर में अब...

Covid-19: गोरखपुर में 24 घंटे में 239 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में  अब 1710 एक्टिव मरीज 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Sun, 09 Aug 2020 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें


गोरखपुर। हिन्‍दुस्‍तान टीम 
गोरखपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 239 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। गोरखपुर में अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या बढ़कर 3644 हो गई है। 
जिले में अब तक 68 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जबकि 1015 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घरों को लौट चुके हैं।

सिद्धार्थनगर में डॉक्‍टर सहित 53 मिले कोरोना पॉजिटिव मिले
सिद्धार्थनगर में रविवार को बर्डपुर सीएचसी में तैनात डॉक्टर समेत कोरोना के 53 नए मरीज मिले हैं। इसमें नौगढ़ में 15, इटवा व डुमरियागंज में 11-11, लोटन में छह, बढ़नी, बर्डपुर व शोहरतगढ़ में दो-दो,जोगिया,भनवापुर, खुनियांव, बांसी में एक-एक मरीज मिले हैं। सभी मरीजों को आइसोलेट करा दिया गया है। नौगढ़ क्षेत्र के पिपरा पाण्डेय गांव में दो वृद्ध महिलाएं, एक महिला, एक किशोर व तीन युवक, इंदिरा नगर व सनई चौराहा पर एक-एक युवक, एसडीएम आवास में तैनात होमगार्ड, बरगदवा गांव में एक व्यक्ति, जिला अस्पाल परिसर में एक 59 वर्षीय व्यक्ति, एक युवक व 12 व 7 साल की दो बच्चियां संक्रमित मिली हैं। 

बर्डपुर सीएचसी में तैनात एक डॉक्टर व डुबरीपुर गांव में एक युवक पॉजिटिव मिले हैं। बांसी के मंगल बाजार में एक व्यक्ति, शोहरतगढ़ के बगहवा गांव में 45 व 32 वर्षीय युवक, जोगिया के कटहना गांव में एक युवक संक्रमित मिला है। लोटन के करुआवल गांव में एक वृद्ध, एक युवक, 55 वर्षीय महिला, 27 वर्षीय महिला, बनियाडीह गांव में 55 वर्षीय महिला, रमवापुर में 45 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। डुमरियागंज क्षेत्र के बढ़नीचाफा में एक युवक, भड़रिया गांव में एक युवती, हल्लौर में 40 वर्षीय महिला, रठैना गांव में पति-पत्नी, बेंवा चौराहे पर मां-बेटा-बेटी व बेटी की ढाई वर्षीय पुत्री व एक वृद्धा व बैदौला में एक युवक संक्रमित मिला है। 

इटवा क्षेत्र के गनवरिया गांव में दो भाई व उनकी पत्नियां, एक किशोर व एक 28 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। वहीं पिपरा छंगत गांव में 20 वर्षीय युवक, उस्का 10 वर्षीय भाई और 14 वर्षीय बहन संक्रमित मिले हैं। खुनियांव क्षेत्र के बरगदवा गांव में 26 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। बढ़नी में एक किशोरी व एक युवक संक्रमित मिले हैं। भनवापुर के मनिकौरा गांव में एक युवक पॉजिटिव मिला है। इसे होम आइसोलेट किया गया है।

46 स्वस्थ होकर लौटे घर
जिला अस्पताल के एमसीएच विंग में आइसोलेट रहे कोरोना के 46 मरीज रविवार को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए। डॉक्टरों ने इन्हें 14 दिन तक होम क्वारंटीन रहने की सलाह दी है। जिले में अब तक 769 कोरोना के मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

कोरोना मीटर
जिले में पॉजिटिव की संख्या-1178
स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या-769
अब तक कोरोना मरीजों की मौत-14
जिले में एक्टिव केसों की संख्या-395

जिले में रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 53 पॉजिटिव मिले हैं।
इन्हें आइसोलेट करा दिया गया है। साथ ही 46 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव
आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

डॉ.आईवी सिंह, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें