ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरफर्जी दस्तावेज के सहारे शिक्षक बने 23 संदिग्ध पुलिस के रडार पर

फर्जी दस्तावेज के सहारे शिक्षक बने 23 संदिग्ध पुलिस के रडार पर

सिद्धार्थनगर जिले में शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले की जांच कर रहे सीओ कैंट/एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे की जांच में 23 शिक्षक संदिग्ध मिले हैं। पुलिस उनके दस्तावेजों की जांच करवाने की जांच कर रही है।...

फर्जी दस्तावेज के सहारे शिक्षक बने 23 संदिग्ध पुलिस के रडार पर
निज संवाददाता,गोरखपुरMon, 14 Oct 2019 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर जिले में शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले की जांच कर रहे सीओ कैंट/एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे की जांच में 23 शिक्षक संदिग्ध मिले हैं। पुलिस उनके दस्तावेजों की जांच करवाने की जांच कर रही है। बीएसए दफ्तर के तीन-चार बाबूओं की भूमिका की जांच पुलिस कर रही है।
एसटीएफ की टीम ने 24 सितम्बर को गोरखपुर में फर्जी शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें सिद्धार्थनगर के बीएसए के स्टेनो हरेन्द्र सिंह मुख्य आरोपित है। इस मामले में कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस मुकदमे की विवेचना सीओ कैंट रोहन प्रमोद बोत्रे कर रहे हैं। गिरफ्तार स्टेनो हरेन्द्र से पूछताछ में सामने आए 23 नाम प्रकाश में आए। इसकी जांच के लिए सीओ कैंट तीन अक्तूबर को सिद्धार्थनगर के बीएसए दफ्तर पहुंच कागजातों की जांच की। संदिग्ध शिक्षकों के हाईस्कूल, इंटर, स्नातक, बीएड समेत अन्य दस्तावेजों की जांच कराई जा रही है। सीओ की जांच में बीएसए दफ्तर के तीन-चार बाबूओं की भूमिका संदिग्ध मिली है। उनकी भी गोपनीय ढंग से जांच कराई जा रही है।

गैर जनपद हो गया है पांच शिक्षकों का तबादला
फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी पाने वाले 23 संदिग्ध शिक्षकों में से पांच शिक्षकों का गैर जनपद तबादला हो गया है। पुलिस उनके नवीन तैनाती स्थल का पता लगाने के साथ उनके भी दस्तावेजों की जांच करा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें