ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर में कोरोना का कहर: दो डॉक्टर समेत 191 नए पॉजिटिव, तीन की मौत

गोरखपुर में कोरोना का कहर: दो डॉक्टर समेत 191 नए पॉजिटिव, तीन की मौत

कोरोना संक्रमण के मामले मंगलवार को एक बार फिर से उछल गए। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को करीब दो गुना नए मामले सामने आए। मंगलवार को पिछले 24 घंटे में 191 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही तीन मरीजों की...

गोरखपुर में कोरोना का कहर: दो डॉक्टर समेत 191 नए पॉजिटिव, तीन की मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Tue, 22 Sep 2020 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के मामले मंगलवार को एक बार फिर से उछल गए। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को करीब दो गुना नए मामले सामने आए। मंगलवार को पिछले 24 घंटे में 191 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही तीन मरीजों की मौत भी हुई है। 

सं‌क्रमितों में बीआरडी मेडिकल कॉलेज और निजी अस्पताल के एक-एक डॉक्टर शामिल हैं। शाहपुर के झरना टोला और शिवपुर में 49 लोग संक्रमित मिले हैं। जिनमें एक ही परिवार के कई लोग शामिल हैं। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 14312 पहुंच गया है। इनमें 12677 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि मौत का आंकड़ा 214 पहुंच गया है। एक्टिव केस 1421 हैं।

बीआरडी ‌मेडिकल कॉलेज में पांचवें दिन एक और डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। डॉक्टर के अलावा कई कर्मी भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। एक निजी अस्पताल के डॉक्टर भी संक्रमण का शिकार हुए हैं। इनके अलावा झरना टोला में 31 और शिवपुर में 18 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें झरना टोला में एक ही परिवार के पांच लोग, उसी मोहल्ले के एक ही परिवार के तीन लोग, शिवपुर में एक ही परिवार के आठ लोग, शिवपुर में एक ही परिवार के तीन लोग, बशारपुर में एक ही परिवार के दो लोग शामिल हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी।

शाहपुर थाना क्षेत्र में मिले सर्वाधिक 70 मरीज
शहर की बात करें तो 126 नए मरीज मिले हैं। इनमें शाहपुर थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 70 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा गोरखनाथ 10, कोतवाली पांच, कैंट 27, रामगढ़ताल एक, गुलरिहा तीन, राजघाट दो, चिलुआताल तीन औ‌र तिवारीपुर में पांच मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो 54 नए मरीज मिले हैं। इनमें बांसगांव, बड़हलगंज, सरदारनगर, पिपराइच में तीन-तीन, कैंपियरगंज चार, चरगांवा 17, गगहा, जंगल कौड़िया में दो-दो, कौड़ीराम एक, खोराबार पांच, पाली एक, सहजनवां आठ और गोला में दो मरीज मिले हैं। 

तीन संक्रमितों की हुई मौत 
पिछले 24 घंटे में तीन संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें दो मौत बीआरडी मेडिकल कॉलेज में और एक मौत रचित हॉस्पिटल में हुई है। शहर के मियां बाजार के रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत बीआरडी में इलाज के दौरान हुई है। कैंपियरगंज के चौमुखा निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी बीआरडी में हुई है। इनक‌े अलावा बगही के 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत रचित हॉस्पिटल में हुई है। इनके अलावा निजी अस्पतालों में हुई दो पुरानी मौत के आंकड़े को मंगलवार को पोर्टल पर अपलोड किया गया है। इसकी वजह से कुल मौतों की संख्या 214 पहुंच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें