ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरशहर की तीन महिलाओं सहित 18 संक्रमित

शहर की तीन महिलाओं सहित 18 संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए। महानगर की तीन महिलाओं में कोरोना की तस्दीक हुई। उरुवा में दंपति समेत नौ संक्रमित मिले।...

शहर की तीन महिलाओं सहित 18 संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 27 Jun 2020 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए। महानगर की तीन महिलाओं में कोरोना की तस्दीक हुई। उरुवा में दंपति समेत नौ संक्रमित मिले। कैम्पियरगंज के चार, खजनी व बांसगांव के एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 298 हो गई है। 11 की मौत हो चुकी है। 192 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 95 मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी के गांव व मोहल्ले सील कर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की पहचान के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज में 215 नमूनों की जांच हुई। जिसमें 198 निगेटिव व 17 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। लखनऊ में भर्ती एक वृद्ध में कोरोना की तस्दीक हुई।

शहर की तीन महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। कृष्णा नगर निवासी 65 वर्षीय महिला संक्रमित मिली। उसका सैम्पल टीबी अस्पताल से भेजा गया था। वह पूर्व में संक्रमित पाए गए युवक की मां हैं। रुस्तमपुर के साकेत नगर निवासी 58 वर्षीय महिला की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। तिवारीपुर के नर्सिंगपुर निवासी 49 वर्षीय महिला भी कहीं बाहर से नहीं आई हैं। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। आठ दिन पूर्व दाउदपुर के निजी अस्पताल में भर्ती हुई थीं। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। इसके बाद दाउदपुर में अस्पताल को सैनेटाइज करने के लिए एक दिन के लिए सील कर दिया गया।

उरुवा के पहाड़पुर निवासी 32 वर्षीय युवक व 26 वर्षीय उसकी पत्नी पॉजिटिव पाई गई हैं, इनकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। कुरही निवासी 25 वर्षीय युवती दिल्ली से 20 जून, रामपुर निवासी एक ही परिवार के 62 वर्षीय व्यक्ति व 87 वर्षीय महिला दिल्ली से सात जून, कोटिया निवासी 28 वर्षीय युवक दिल्ली से 21 जून, पियादी निवासी 27 वर्षीय युवक दिल्ली से 19 जून, बूढ़नपार निवासी 18 वर्षीय युवक मुंबई से व महुई निवासी 36 वर्षीय महिला दिल्ली से 22 जून को आई थीं।

कैंपियरगंज के लक्ष्मीपुर निवासी 22 वर्षीय युवक दिल्ली से 21 जून, 30 वर्षीय युवक कर्नाटक से व 21 वर्षीय युवक मुंबई से 22 जून, 32 वर्षीय महिला पटना से 20 जून को आई थीं।

बांसगांव के 69 वर्षीय व्यक्ति हार्ट में स्टंट लगवाने के लिए लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं, वहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पिपरौली के महुआडाबर निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से 23 जून को आए थे। सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शहर के तीनों इलाके सील

शहर के जिन तीन इलाकों से कोरोना पॉजिटिव महिलाएं मिली हैं। उन्हें सील कर सैनिटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। ज्वाइंटर मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल सहित पूरा प्रशासनिक अमला व पुलिस बल रिपोर्ट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया। 250 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा 500 मीटर की परिधि क्षेत्र को बफर जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह रोक दिया गया है।

संक्रमित के संपर्कियों के स्वास्थ्य की होगी जांच

सील इलाकों में संक्रमितों के पूरे परिवार की कोराना जांच कराई जाएगी। उनके संपर्क वालों की तलाश की जा रही है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि बाहर के भी एक-एक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच होगी, लक्षण दिखने पर उनकी भी कोरोना जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य टीम मौके पर गई थी। संपर्क वालों की सूची बनाई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें