DA Image
16 जुलाई, 2020|10:33|IST

अगली स्टोरी

इंस्पेक्टर की पत्नी व बच्चों सहित 17 में संक्रमण

इंस्पेक्टर की पत्नी व बच्चों सहित 17 में संक्रमण

जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को 17 नए मामले सामने आए। एडीजी कार्यालय में कोरोना के संक्रमित सबसे ज्यादा मिले। कार्यालय में तैनात एक इंस्पेक्टर व एक सिपाही संक्रमित मिला। इसके अलावा पूर्व में संक्रमित इंस्पेक्टर के परिवार के पांच और सदस्य संक्रमित मिले। कैम्पियरगंज में दिव्यांग बालिका शरणालय का कर्मचारी, दो वर्ष का मासूम और बुजुर्ग संक्रमित मिले हैं।

सोमवार को 193 नमूनों की कोरोना जांच हुई। इसमें 176 निगेटिव और 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 325 हो गई है। इनमें 13 की मौत हो चुकी है। 205 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 107 का इलाज चल रहा है। पूर्व में संक्रमित पाए गए एडीजी कार्यालय के इंस्पेक्टर के 26 वर्षीय बेटे, 17 वर्षीय रिश्तेदार की बेटी, 52 वर्षीय पत्नी, 37 वर्षीय किराएदार और 25 वर्षीय ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंस्पेक्टर एचएन सिंह चौराहे के पास गोविंद नगरी में परिवार के साथ रहते हैं। साथ ही एडीजी कार्यालय में तैनात सूर्यकुंड में रहने वाले एक अन्य इंस्पेक्टर और 33 वर्षीय एक कर्मचारी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

नार्मल स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस के 25 वर्षीय युवक, खुर्रमपुर में पूर्व में संक्रमित पाई गई एक महिला के 20 वर्षीय बेटे व 50 वर्षीय पति, सूर्यकुंड निवासी 35 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाए गए हैं। कैम्पियरगंज के शिवपुर करमहवां निवासी दो वर्ष की बच्ची पॉजिटिव पाई गई है। वह माता-पिता के साथ 20 जून को मुम्बई से आई थी। 22 जून को गांव पर पूल सैम्पलिंग में नमूना लिया गया था। माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी क्षेत्र के बसंतपुर के मनसापुरवा निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति कई दिनों से बीमार थे। उनके साथ ही इसी क्षेत्र के लोहरपुरवा निवासी 32 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एक 65 वर्षीय बीआरडी की वार्ड आया, बसंतपुर निवासी 55 वर्षीय महिला, सूर्यकुंड निवासी जिला अस्पताल का 28 वर्षीय ओटी टेक्नीशियन भी पॉजिटिव पाया गया है। ओटी तकनीशियन नेत्र रोग विभाग में तैनात है। इस ओटी में तैनात स्वीपर संक्रमित मिला था। जिसके बाद रविवार डॉक्टर व कर्मचारियों का नमूना जांच के लिए भेजा गया था। सभी को रेलवे अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

संक्रमितों के इलाके सील

शहर के जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें सील कर सैनेटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल सहित पूरा प्रशासनिक अमला व पुलिस बल रिपोर्ट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया। 250 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा 500 मीटर की परिधि क्षेत्र को बफर जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह रोक दिया गया है।

हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की होगी जांच

सील इलाकों में संक्रमितों के पूरे परिवार की कोराना जांच कराई जाएगी। उनके संपर्क वालों की तलाश की जा रही है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि बाहर के भी एक-एक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच होगी, लक्षण दिखने पर उनकी भी कोरोना जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य टीम मौके पर गई थी। संपर्क वालों की सूची बनाई जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:17 infection including wife and children of inspector