DA Image
6 दिसंबर, 2020|7:21|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर में दो लैब तकनी‌शियन सहित 164 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, पांच की मौत

bihar corona virus updates  bihar covid 19 updates  patna corona updates

गोरखपुर में सोमवार को 164 संक्रमित मिले। हालांकि रविवार को 240 संक्रमित मिले थे। संक्रमितों में नगरीय स्वास्थ्य केंद्र झरना टोला के दो लैब तकनी‌शियन समेत कई स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 15277 पहुंच गया है। इनमें 13542 लोग ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 1489 हैं। इसके साथ ही पांच मरीजों की मौत भी हुई है। इससे मौत का आंकड़ा 246 पहुंच गया है। 

नगरीय स्वास्थ्य केंद्र झरना टोला में काम कर रहे दो लैब तकनीशियनों की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद केंद्र के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कराई गई। इसमें दो लैब तकनीशियनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा पीएचसी जंगल कौड़िया के दो स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में बीआरडी मेडिकल कॉलेज और रेलवे अस्पताल के भी दो-दो कर्मी शामिल हैं। 

इनके अलावा संक्रमितों में रेल बिहार फेज चार के तीन लोग, धर्मशाला में एक ही परिवार के दो लोग, मोगलहा में एक ही परिवार के दो लोग, फर्टिलाइजर के दो कर्मी, इंदिरानगर में एक ही परिवार के दो लोग, तिवारीपुर में एक ही परिवार के दो लोग, रामजानकी और गंगा नगर में दो परिवार के दो-दो लोग, राप्तीनगर में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी।

शहरी क्षेत्र में मिले 100 मरीज
शाहपुर थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 33 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा गोरखनाथ में 20, कोतवाली नौ, कैंट 17, रामगढ़ताल चार, गुलरिहा पांच, चिलुआताल एक, राजघाट दो, तिवारीपुर में नौ मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो 54 नए मरीज मिले हैं। इनमें ब्रह्मपुर, सहजनवां, उरुवा, गोला में एक-एक, चरगांवा 29, जगंल कौड़िया दो, कौड़ीराम चार, खोराबार 10, पिपराइच तीन और सरदारनगर में दो मरीज मिले हैं। इनके अलावा 10 मरीज अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं।  

भालोटिया में मिले तीन संक्रमित
भालोटिया मार्केट में सोमवार को विशेष जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस जांच कैम्प में 120 दवा व्यापारी और कर्मचारियों की जांच की गई। इसमें तीन लोग संक्रमित मिले हैं। दवा विक्रेता समिति के अध्यक्ष योगेंद्र नाथ दुबे व महामंत्री आलोक चौरसिया ने बताया कि जांच कैंप का आयोजन मंगलवार को भी होगा।

चार संक्रमितों की बीआरडी और एक महिला की एंबुलेंस में गई जान
पिछले 24 घंटे में पांच संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें चार की मौत की मौत बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई है। जबकि एक महिला की मौत एबुलेंस में हुई है। जिले के बड़हलगंज थाना क्षेत्र के टांडा निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत सोमवार की सुबह बीआरडी में हुई है। इनके अलावा मानस विहार कॉलोनी के रहने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी सोमवार को हुई है। वही 85 और 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत बीआरडी में इलाज के दौरान हुई है। ग्रामीण क्षेत्र की रहने वाली एक 65 वर्षीय महिला की मौत एंबुलेंस में हुई है। बताया जाता है क‌ि महिला ही हालत ज्यादा नाजुक थी। इलाज से पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:164 new corona positive including two lab technicians found corona positive in Gorakhpur