खलीलाबाद-बहराइच रूट पर बनेंगे 16 स्टेशन और 12 हाल्ट

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Last Modified: Mon, Jan 20 2020. 23:02 IST
offline

खलीलाबाद-बहराइच-श्रावस्ती नई रेल लाइन रूट पर16 स्टेशन बनेंगे। इसके साथ ही 12 हाल्ट बनाए जाएंगे। इसके साथ ही राप्ती नदी पर दो महत्वपूर्ण पुल भी बनाए जाएंगे। इस लाइन का शिलान्यास हो चुका है। 

नई रेल लाइन 240 किलोमीटर लम्बी होगी और इसके लिए 4940 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इस रूट पर 2024 से ट्रेन चलाने की योजना है। नेपाल बार्डर के पास वाले इस इलाके में रेल सेवा न होने से लोगों को काफी असुविधा होती है। नई रेल लाइन बिछ जाने से यात्री बहराइच से सीधे खलीलाबाद आ सकेंगे। वहां से लखनऊ और बिहार जाने का रास्ता आसान हो जाएगा। नई रेल लाइन निर्माण के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा।

सिद्धार्थनगर के कई क्षेत्र रेल लाइन न होने के कारण काफी पिछड़े हुए हैं। रेल लाइन बिछने और इस पर ट्रेन चल जाने से इस क्षेत्र का विकास तो होगा ही साथ ही यहां के लोगों को भी काफी सहूलियत होगी। 

स्टेशन बन जाएंगे जंक्शन
बहराइच
बलरामपुर
झारखण्डी
खलीलाबाद

16 स्टेशन (क्रासिंग)
अजातापुर, बरडेहरा, भिन्गा, लक्ष्मनपुर, गोरपुरवा, इकौना, श्रावस्ती, खजईजोत, श्रीदातगंज, उतरौला, बंजरहा, डुमरियागंज, भग्गोभार, बांसी, खेसरहा, मेहदावल और भगौली बाजार 12 हाल्ट धुसवा, हरिहरपुरानी, बिसुनपुर, रामनगर, हसुआडोल, महेशभारी, कपाउशेरपुर, चिरकुटहा, पिरमनहा, धनकहापुर, टिकरिया, रमवापुर दुबे, पसाई और बखिरा

हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें