154 people did all round soil in Arogya Mandir - आरोग्य मंदिर में 154 लोगों ने किया सर्वांग मिट्टी लेपन DA Image
12 नबम्बर, 2019|6:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरोग्य मंदिर में 154 लोगों ने किया सर्वांग मिट्टी लेपन

आरोग्य मंदिर में 154 लोगों ने किया सर्वांग मिट्टी लेपन

प्राकृतिक चिकित्सा माह के तहत रविवार को आरोग्य मंदिर में सर्वांग मिट्टी लेपन हुआ। इसमें 154 लोगों ने मिट्टी से स्नान किया। आगामी 18 नवंबर को विश्व प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के उपलक्ष्य में यह आयोजन किया गया। रविवार को सुबह से ही मिट्टी स्नान के लिए लोग जुटने लगे। इसमें युवा व बुजुर्ग के साथ ही बच्चे भी शामिल रहे। निदेशक डॉ. विमल मोदी की निगरानी में लोगों के पूरे शरीर में मिट्टी का लेप लगाया गया।

डॉ. विमल मोदी ने बताया कि प्राकृतिक चिकित्सा शरीर से गंदगी निकालने का काम करती है। जिस तरह हम अपने वाहन की सर्विसिंग कराते हैं, उसी प्रकार शरीर की भी सर्विसिंग होनी चाहिए। आरोग्य मंदिर में हवा, पानी और मिट्टी से मानसिक तनाव, बेचैनी, घबराहट, त्वचा रोगों का इलाज किया जाता है। इस विधि के जरिए असाध्य रोगों को दूर किया जाता है। शरीर पर कुछ समय मिट्टी का लेपन करने से जिस सुकून का अनुभव होता है वह दवाओं के लंबे कोर्स से भी नहीं मिलता है।

बस एक सेट कपड़े के साथ पहुंचे मंदिर

सह निदेशक डॉ. राहुल मोदी ने बताया कि 18 नवंबर तक सुबह 9 बजे से 11 बजे तक मिट्टी से उपचार किया जाएगा। यह उपचार पूरी तरह फ्री होगा। लोगों को अपने साथ नहाने के बाद पहनने के लिए एक कपड़ा ले आना होगा। यहां पर विशेषज्ञों की निगरानी में मिट्टी लेपन किया जाएगा। इस विधा का फायदा अब तक 686 लोग ले चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 154 people did all round soil in Arogya Mandir