DA Image
17 जनवरी, 2021|2:51|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, एम्स के डॉक्टर दंपति सहित 153 नए कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

bihar corona virus updates  bihar covid 19 updates  patna corona updates

गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। शनिवार को मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर 200 से नीचे आ गया है। शनिवार को महज 153 नए मरीज मिले हैं। दो मरीजों की मौत भी हुई है। संक्रमितों में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट , एम्स में डॉक्टर का परिवार समेत सात मासूम शामिल हैं। इनकी उम्र एक साल से लेकर आठ साल के बीच है। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 16164 पहुंच गया है। इनमें 14038 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि मौत का की संख्या 263 हो गई है। एक्टिव केस 1863 हैं।

एम्स में कोरोना का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। एमबीबीएस के 12 छात्रों के संक्रमण के बाद अब कोरोना की चपेट में एम्स के डॉक्टर आ रहे हैं। एम्स में डॉक्टर दंपति के साथ दो साल का मासूम भी कोरोना की चपेट में आ गया है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट जारी की। उनके नमूने की जांच आरएमआरसी में हुई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम की तबीयत खराब होने पर उन्होंने एहतियात के तौर पर कोरोना जांच कराई। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। होम आइसोलेशन में उनका इलाज चल रहा है। इनके अलावा रेलवे अस्पताल सहित रेलवे बिछिया कॉलोनी के कई लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा  मोगलहा में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक सात साल का मासूम भी शामिल हैं। जंगल सालिक राम में एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक साल का मासूम है। तीनों होम आइसोलेट हैं। 

रुस्तमपुर में एक ही परिवार के तीन लोगों में मां औैर छह साल का बेटा पॉ‌जिटिव पाया गया है। चरगांवा में मां और एक साल की मासूम भी संक्रमित मिला है। मोहद्दीपुर में आठ साल का मासूम भी संक्रमित मिला है। इनके अलावा सहजनवां तहसीलदार के यहां तैनात एक गार्ड भी संक्रमित पाया गया है। इसके बाद से तहसील को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी।

शहरी क्षेत्र में मिले 86 नए मरीज
शहर की बात करें तो 86 नए मरीज मिले हैं। इनमें कैंट थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 31 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा शाहपुर 23, गोरखनाथ 13, कोतवाली और रामगढ़ताल में सात-सात, चिलुआताल, राजघाट, तिवारीपुर में एक-एक और गुलरिया में दो मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो 50 नए मरीज मिले हैं। इनमें बड़हलगंज, कैंपियरगंज, कौड़ीराम, खोराबार, गोला में दो-दो, चरगांवा 11, खजनी चार, सजहनवां में आठ मरीज मिले हैं। इनके अलावा 17 मरीज अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं।  

दो संक्रमितों की मौत 
पिछले 24 घंटे में दो संक्रमितों की मौत हुई है। दोनों मौत बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई है। इनमें शहर के रहने वाले 62 वर्षीय बुजुर्ग और एक 70 वर्षीय महिला शामिल हैं। दोनों के शव को कॉलेज प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:153 new corona positive found in gorakhpur two died