DA Image
23 सितम्बर, 2020|9:02|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले 141 नए कोरोना पॉजिटिव, पांच की मौत

28 corona infected found in maharajganj

गोरखपुर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में जिले में 141 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस दौरान पांच कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। गोरखपुर में अब तक मिले कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 2619 हो गई है।

इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है। जिले में अब तक 59 नए कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। 951 लोग स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। जिले में इस वक्‍त 1609 कोरोना मरीज एक्टिव हैं।

महराजगंज में दस बैंक कर्मियों और सीएचसी अधीक्षक सहित 25 संक्रमित मिले

महराजगंज में सोमवार को 25 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें महराजगंज एसबीआई के दस कर्मचारी शामिल हैं। इनके अलावा सीएचसी धानी के प्रभारी चिकित्साधिकारी संक्रमित मिले हैं। घुघली के मटकोपा के पांच, फरेंदा के परसाबेनी के तीन, करहिया, पुरंदरपुर मदरहा, पकड़ी सिसवा, मिठौरा के पनेवा, पनियरा सीएचसी व महराजगंज के पिपरदेउरा के एक-एक मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

महराजगंज एसबीआई शाखा होगी सील
सोमवार को जिले में मिले 25 नए संक्रमितों में 10 अकेले महराजगंज एसबीआई शाखा के कर्मचारी हैं। महराजगंज शहर के एसबीआई मुख्य ब्रांच के दो कर्मचारी पहले ही जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद बैंक के अधिकारियों ने सभी कर्मचारियों को कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया था। सोमवार को मिली जांच रिपोर्ट में बैंक के दस कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद प्रशासन ने बैंक को सील कराकर सैनेटाइज कराने का निर्णय लिया है। एसडीएम सदर आरबी सिंह ने बताया कि एसबीआई शाखा में कोरोना के दस केस मिलने पर बैंक को 24 घंटे के लिए सील करने का निर्देश दिया गया है। पूरे बैंक को सैनेटाइज कराया जाएगा।

प्रभारी चिकित्साधिकारी संक्रमित, धानी सीएचसी सील
सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानी के प्रभारी चिकित्साधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य प्रशासन ने 48 घंटे के लिए सीएचसी को सील करने का निर्देश दिया है। कोरोना के जिला नोडल अधिकारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आईए अंसारी ने बताया कि प्रभारी चिकित्साधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद सुरक्षा के लिहाज से सीएचसी धानी को 48 घंटे के लिए सील किया जाएगा। मंगलवार और बुधवार को सीएचसी को सोडियम हाइपो क्लोराइट घोल से सैनेटाइज कराया जाएगा। गुरुवार से सीएचसी में ओपीडी शुरू होगी। 

12 मरीज इलाज के बाद घर लौटे
सोमवार को 12 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर लौटे। अब तक जिले में 446 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

सोमवार को 25 नए संक्रमित मिले। वहीं 12 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं।
डॉ. उज्ज्वल कुमार, डीएम

कोरोना मीटर
अब तक कुल संक्रमित  865
अब तक ठीक हो चुके   446
अब तक कुल मौत         08
एक्टिव केस                 411

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:141 new corona positive found in gorakhpur five died