1352 gram panchayats will be organized in Kisan Kumbh - आम चुनाव से पहले 1352 ग्राम पंचायतों में आयोजित होगा ‘किसान कुंभ’ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम चुनाव से पहले 1352 ग्राम पंचायतों में आयोजित होगा ‘किसान कुंभ’

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा आम चुनाव से पहले जनपद की 1352 ग्राम पंचायतों में किसान महाकुंभ का आयोजन करेंगा। यह कार्यक्रम 10 जनवरी से 10 फरवरी तक संचालित होगा। यह कार्यक्रम प्रदेश की 9 हजार ग्राम पंचायतों में भी संचालित होगा। इसी अवधि में किसान मोर्चा कार्यशालाएं आयोजित कर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी प्रदान करेगा। 

भाजपा किसान मोर्चा 
23-24 फरवरी को गोरखपुर में आयोजित होगा भाजपा किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन
अधिवेश के पूर्व 10 जनवरी से 10 फरवरी तक प्रदेश की 9 हजार ग्राम पंचायतों में आयोजित होगा किसान कुंभ
किसान कुंभ में किसानों को केंद्र एवं प्रदेश सरकार के किसान हित में उठाए गए कदमों से कराएंगे अवगत

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां किसानों को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश में जुटी है। एक ओर कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश, कर्नाटक एवं छत्तीसगढ़ में किसान कर्जमाफी कर जहां आम चुनाव में इसे मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटी है। दूसरी ओर भाजपा किसान मोर्चा किसान कुंभ आयोजित कर केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित में उठाए गए कदमों एवं योजनाओं से अवगत करने के लिए किसान कुंभ आयोजित कर रही है। इस दौरान किसानों को एक फिर केंद्र एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सबल सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत गोरखपुर में 8 जनवरी बेनीगंज भाजपा कार्यालय पर कार्यशाला भी आयोजित की गई है। सबल सिंह के मुताबिक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एक माह पूर्व ग्राम स्तर तक किसानों से संपंर्क कर जनपद के 12 हजार से अधिक किसानों से धन्यवाद पत्र हासिल किया था। इसके अलावा 2500 के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 3200 नए सदस्य बनाए गए। 
19 मार्च 2017 को सरकार गठन के तत्काल बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वादे के मुताबिक 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋणमाफी किया। गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए 35 हजार करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट दिया। निर्वासित गोवंशो से राहत दिलाने के लिए प्रत्येक जिले में कान्हा उपवन और गौ संरक्षण केंद्र बना रहे हैं। 20 से 22 घंटे तक बिजली की उलब्धता सुनिश्चित कराई गई। किसानों को पर्याप्त खाद, बीज और सिंचाई की सुविधा मुहैय्या कराई गई। किसानों के उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया। किसानों के हित में उठाए गए कदमों से किसानों को अवगत कराया जाएगा। 
राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले माहौल बनाने की तैयारी
किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन गोरखपुर जिले में 23-24 फरवरी को आयोजित होना है। इस अधिवेशन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। फर्टीलाइजर में आयोजित इस सम्मेलन में 5000 से अधिक देश भर से प्रतिनिधि शामिल होंगे। किसान कुंभ इस अधिवेश के पूर्व माहौल बनाने की तैयारी भी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:1352 gram panchayats will be organized in Kisan Kumbh