ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअक्तूबर में एक साथ 11 लाख मकानों में कराएंगे गृह प्रवेश: योगी

अक्तूबर में एक साथ 11 लाख मकानों में कराएंगे गृह प्रवेश: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अक्तूबर के अंत में उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ 11 लाख मकानों में गरीबों का गृहप्रवेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कराएंगे। यह दुनिया में एक साथ...

अक्तूबर में एक साथ 11 लाख मकानों में कराएंगे गृह प्रवेश: योगी
प्रमुख संवाददाता ,गोरखपुरSat, 22 Sep 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अक्तूबर के अंत में उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ 11 लाख मकानों में गरीबों का गृहप्रवेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कराएंगे। यह दुनिया में एक साथ होने वाला अब तक का सबसे बड़ा गृह प्रवेश होगा।

गोरखपुर क्लब में 87 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास के मौके पर उन्होंने विपक्ष पर विकास की बजाए नकारात्मक सोच रखने का आरोप लगाया। कहा कि 2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद पहली बार सभी तबकों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहंुचना शुरू हुआ। जिनके पास आवास, रोजगार और कमाई के साधन नहीं थे उनको बिना भेदभाव के सभी योजनाओं का लाभ दिया गया। लेकिन मार्च 2017 तक उत्तर प्रदेश में इन योजनाओं का लाभ दिला पाना चुनौती थी। उस समय की सरकार के एजेंडे में गांव, गरीब, किसान और वंचित तबके के लोग थे ही नहीं।

प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद प्राथमिकताएं और जवाबदेही तय की गई। चार लाख शहरी और 11 लाख ग्रामीण परिवारों को यानि कुल 15 लाख परिवारों को आवास की योजना का लाभ दिया जाने लगा। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में कुल करीब डेढ़ लाख और शहरी क्षेत्रों में ढाई लाख की सहायता दी जाती है। जिनको आज अपने आवास की चाभी मिली है उनके चेहरे की चमक बता रही है आज उनका भी अपना आवास गोरखपुर शहर में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें