ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरचार दिनों से पानी के लिए तरस रहे 1000 परिवार

चार दिनों से पानी के लिए तरस रहे 1000 परिवार

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता रुस्तमपुर वार्ड में चार दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं...

चार दिनों से पानी के लिए तरस रहे 1000 परिवार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 19 Sep 2021 03:43 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

रुस्तमपुर वार्ड में चार दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। पानी न होने से हजारों घरों में हाहाकार मचा हुआ है। शनिवार को स्थानीय पार्षद गोली सिंह के पहल पर टैंकर से पानी मुहैया कराया गया लेकिन यह नाकाफी साबित हो रहा है। पानी की किल्लत से 1000 से अधिक परिवार तरस रहे हैं।

रुस्तमपुर वार्ड के नहर रोड, बुद्ध नगर, आजादनगर, साकेतनगर, चिलमापुर आदि इलाके में महेवा वार्ड स्थित पानी की टंकियों से आपूर्ति दी जाती है। चार दिनों से पानी न आने की शिकायत नागरिक लगातार जलकल के अफसरों से कर रहे हैं लेकिन कोई समाधान नहीं निकल रहा है। शनिवार को नागरिकों ने नगर आयुक्त अविनाश सिंह से शिकायत की। नगर आयुक्त ने जलकल के महाप्रबंधक एसपी श्रीवास्तव से बात की। पता चला कि बारिश का पानी भर जाने के कारण नलकूप नहीं चल पा रहा है। इस पर नगर आयुक्त ने पानी निकालने और प्रभावित मोहल्लों में तत्काल टैंकर भेजने के निर्देश दिए। देर शाम पार्षद के प्रतिनिधि ने बताया कि जलकल के दो टैंकर आए हैं।

पार्षद के प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि चिलमापुर के ईदगाह में 50 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवेल बोर हो गया है लेकिन अफसरों की लापरवाही के कारण बिजली का कनेक्शन नहीं लिया जा सका है। यदि ट्यूबवेल से आपूर्ति शुरू हो जाए तो वार्ड के नागरिकों की समस्या दूर हो जाएगी। महेवा वार्ड में स्थापित पानी की टंकी से आपूर्ति के कारण नहर रोड, बुद्ध नगर आदि इलाकों के नागरिक परेशान रहते हैं। नागरिकों का कहना है कि टंकी से ज्यादा दूरी होने के कारण पानी आते-आते खत्म हो जाता है। कई नागरिकों ने पाइप लाइन में टुल्लू पंप लगा लिया है। इससे पानी आगे बढ़ ही नहीं पाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें