ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीडीयू कैंपस में लगेगा सौ फीट ऊंचा तिरंगा

डीडीयू कैंपस में लगेगा सौ फीट ऊंचा तिरंगा

डीडीयू के कार्यपरिषद ने सोमवार को परिसर में एक गैर सरकारी संगठन द्वारा 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाए जाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी।स्वयंसेवी संस्था जेसीआई (जूनियर चैंबर इंटरनेशनल) ने विश्वविद्यालय से यह...

डीडीयू कैंपस में लगेगा सौ फीट ऊंचा तिरंगा
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 20 Nov 2017 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू के कार्यपरिषद ने सोमवार को परिसर में एक गैर सरकारी संगठन द्वारा 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाए जाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी।

स्वयंसेवी संस्था जेसीआई (जूनियर चैंबर इंटरनेशनल) ने विश्वविद्यालय से यह आग्रह किया था कि यदि विश्वविद्यालय उन्हें 20 गुणे 20 फीट का स्थान उपलब्ध करा दें तो वह अपने खर्च पर राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करा देंगे।

कुलपति प्रोफ़ेसर विजय कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कार्य परिषद की बैठक में इस अनुरोध को स्वीकृति दे दी गई। कार्यपरिषद ने अवर अभियंता सिविल के रिक्त पद के सापेक्ष सेवानिवृत अभियंता अनिरुद्ध सिंह की नियुक्ति को भी अपनी मंजूरी दे दी। श्री सिंह मानदेय पर विश्वविद्यालय को सेवाएं देंगे ।

इसके अतिरिक्त शारीरिक शिक्षा विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर राजवीर सिंह की प्रथम चरण से द्वितीय चरण में प्रोन्नति के लिए 15 नवंबर को हुई स्क्रीनिंग की संस्तुति को भी अपनी मंजूरी दे दी। बैठक में कुलपति द्वारा कार्यपरिषद को अवगत कराया गया कि तृतीय श्रेणी संवर्ग में कुछ पदों पर नियुक्ति की जरूरत है । इस पर कार्य परिषद ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति प्रदान की। इस संबंध में औपचारिकताओं को शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें