ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरफर्जी शस्त्र लाइसेंस में 10 और गिरफ्तार, सिटी मजिस्ट्रेटों से भी होगी पूछताछ

फर्जी शस्त्र लाइसेंस में 10 और गिरफ्तार, सिटी मजिस्ट्रेटों से भी होगी पूछताछ

फर्जी शस्त्र लाइसेंस के मामले में रविवार को 10 और लोग गिरफ्तार कर लिए गए। इन लोगों पर पुलिस ने अवैध असलहा रखने के आरोप में केस किया है। इन गिरफ्तारियों के साथ अब तक कुल 22 लोग गिरफ्तार किए जा चुके...

फर्जी शस्त्र लाइसेंस में 10 और गिरफ्तार, सिटी मजिस्ट्रेटों से भी होगी पूछताछ
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 07 Oct 2019 02:55 AM
ऐप पर पढ़ें

फर्जी शस्त्र लाइसेंस के मामले में रविवार को 10 और लोग गिरफ्तार कर लिए गए। इन लोगों पर पुलिस ने अवैध असलहा रखने के आरोप में केस किया है। इन गिरफ्तारियों के साथ अब तक कुल 22 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिनमें दो कर्मचारी भी शामिल हैं। पहले जेल भेजे गए 12 लोग जालसाजी के मामले में भी आरोपित किए गए थे। यानी उन्होंने फर्जी तरीके से असलहा लाइसेंस बनवाया था वहीं वर्तमान में पकड़े गए लोगों को लाइसेंस फर्जी होने की जानकारी नहीं थी।

अब फर्जी लाइसेंस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने फर्जी लाइसेंस जारी होने की अवधि के दौरान यहां तैनात रहे सभी सिटी मजिस्ट्रेटों व असलहा बाबुओं को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने जा रही है।

एसआईटी प्रभारी एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने रविवार की शाम पत्रकारों को बताया कि जांच में 10 लोगों के लाइसेंस फर्जी पाए गए। इनमें दो लोगों के दो-दो लाइसेंस थे। सभी ने असलहे खरीद लिए थे। कुल 12 असलहों को पुलिस ने जब्त किया है और गिरफ्तार 10 लोगों को आर्म्स एक्ट में जेल भेजा है। उन्होंने बताया कि ये लाइसेंस 90 के दशक से 2000 के बीच बने थे। इनमें छह लाइसेंस दूसरों के नाम जारी किए गए थे मगर उनकी जगह दूसरों के नाम चढ़ा दिए गए। चार का तो कोई रिकार्ड ही नहीं मिला।

उन्होंने बताया कि अब जांच को विस्तार दिया जाएगा ताकि असललियत सामने आ सके। आशंका है कि बिना विभागीय मिलीभगत के इन लोगों के लाइसेंस पर असलहे नहीं चढ़े होंगे। सचाई जानने के लिए उस दौरान कलक्ट्रेट में तैनात रहे सभी असलहा बाबू व सिटी मजिस्ट्रेटों को पूछताछ के लिए एसआईटी नोटिस भेजकर बुलाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें