ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसीएए का हिंसक विरोध स्‍वीकार नहीं : रविकिशन

सीएए का हिंसक विरोध स्‍वीकार नहीं : रविकिशन

गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने  शुक्रवार को सीएए के विरोध के दौरान हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्‍थान नहीं है। उन्‍होंने एक...

सीएए का हिंसक विरोध स्‍वीकार नहीं : रविकिशन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 20 Dec 2019 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने  शुक्रवार को सीएए के विरोध के दौरान हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्‍थान नहीं है। उन्‍होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि शुक्रवार की घटना से उन्‍हें बहुत दु:ख हुआ है। 

उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर का सांसद होने के नाते सभी से उनकी अपील है कि लोग सीएए के बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानें। यह मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है। अफवाह फैलाकर लोगों को भड़काया जा रहा है। गोरखपुर की तहजीब इस तरह की नहीं है। उन्‍होंने कहा कि वह दु:खी हैं। इस वक्‍त उनके पिता आईसीयू में हैं। वह भी गोरखपुर से बाहर  यात्रा में हैं। हर किसी को शांति व्‍यवस्‍था में अपना योगदान देना चाहिए। कानून व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। रविकिशन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि सरकारी सम्‍पत्ति को नुकसान  पहुंचाने वालों की ही सम्‍पत्ति जब्‍त कर भरपाई की जाएगी। किसी को भी कानून व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। 

राज्‍य महिला आयोग की उपाध्‍यक्ष अंजू चौधरी ने कहा कि इस तरह की अराजकता अत्‍यंत खेद का विषय है। सीएए का फैसला देशहित में है। अफसोस है कि इसके मुख्य उद्देश्य को न समझते हुए विपक्षी लोगों को उकसा रहे हैं और लोग आगजनी, तोड़फाड़, पथराव आदि करके अपने ही शहर और देश का नुकसान कर रहे हैं। उधर, भाजपा के निर्वतमान महानगर अध्‍यक्ष राहुल श्रीवास्‍तव ने भी एक बयान में कहा कि लोकतंत्र में इस तरह के हिंसक विरोध कतई नहीं बर्दाश्त किए जा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि विपक्षी सामान्य नागरिकों को भड़का कर उनका दुरुपयोग कर रहे हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें