ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोंडाडाक्टर की लापरवाही से गई महिला की आंख की रोशनी, पति का आरोप

डाक्टर की लापरवाही से गई महिला की आंख की रोशनी, पति का आरोप

मोतियाबिन्द ऑपरेशन के दौरान की गई लापरवाही से एक महिला मरीज की आंख की रोशनी चली गई। अब पीड़ित महिला मरीज के पति ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से शिकायत की है। पति...

डाक्टर की लापरवाही से गई महिला की आंख की रोशनी, पति का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,गोंडाThu, 27 Feb 2020 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतियाबिन्द ऑपरेशन के दौरान की गई लापरवाही से एक महिला मरीज की आंख की रोशनी चली गई। अब पीड़ित महिला मरीज के पति ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से शिकायत की है। पति ने चिकित्सक पर पांच हजार रुपए लेने का भी आरोप मढ़ा है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच के आदेश से नेत्र विभाग में हड़कम्प मच गया है।

बलरामपुर जनपद के रेहरा बाजार निवासी कप्तान सिंह का आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी जवंती का दायें आंख का ऑपरेशन जिला अस्पताल के नेत्र विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. संजय शर्मा से कराया था। ऑपरेशन कराने के लिए चिकित्सक को पांच हजार रुपए भी दिए थे। चिकित्सक ने ऑपरेशन के बाद पहले की तरह रोशनी आ जाने का दावा किया था। ऑपरेशन के बाद जब वह अपनी पत्नी को अस्पताल लेकर आए और जांच कराई तो पता चला कि दायें आंख की रोशनी ही चली गई है। उन्होंने जब चिकित्सक से इसका उलाहना दिया तो उन्होंने डांटकर भगा दिया। अब पीड़ित ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक सहित महकमे के कई अफसरों से चिकित्सक के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

जिला अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ. संजय शर्मा ने कहा कि ऑपरेशन ठीक से किया गया था, लेंस भी डाला गया है। ऑपरेशन किए गए आंख की रोशनी थोड़ी कम है। जांच में ऐसा लग रहा है कि पर्दा खराब है। मरीज को इलाज के लिए लखनऊ हायर सेंटर रेफर किया गया है। रुपया लेनदेन का आरोप पूरी तरीके से निराधार है।

वहीं जिला अस्पताल के सीएमएस ने कहा कि शिकायत मिली है, शिकायत को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सकों की एक टीम गठित कर जांच कराई जाएगी। पीड़ित ने जो आरोप लगाए हैं, बिन्दुवार उसके संबंध में आरोपी चिकित्सक से आख्या भी तलब की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें