DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गोंडा  ›  गोण्डा-जिला जेल में वर्चुअल विधिक साक्षरता शिविर
गोंडा

गोण्डा-जिला जेल में वर्चुअल विधिक साक्षरता शिविर

हिन्दुस्तान टीम,गोंडाPublished By: Newswrap
Tue, 15 Jun 2021 07:20 PM
गोण्डा-जिला जेल में वर्चुअल विधिक साक्षरता शिविर

गोण्डा।

जनपद न्यायाधीश मयंक कुमार जैन के निर्देश पर जिला कारागार में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव कृष्ण प्रताप सिंह ने वर्चुअल रहते हुए शिविर का निरीक्षण किया ।

विधिक साक्षरता शिविर में समस्त बंदियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने और अनिवार्य रूप से साफ-सफाई व आवश्यक दूरी बनाए रखने के लिए बताया गया। कारागार अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती बंदीगण के स्वास्थ्य आदि के बारे में पूछताछ की गई । बंदियों के समुचित इलाज के लिए जेल अधीक्षक व संबंधित डॉक्टर को निर्देशित किया गया। भोजनालय के बावत साफ- सफाई के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन करने के लिए बताया गया।

सचिव द्वारा महिला बैरक के बाबत महिला बंदियों और उनमें से गर्भवती और धात्री को उनके खान-पान, रहन-सहन व शुद्ध पेयजल संबंधित सुविधाओं एवं उनकी उचित सुरक्षा के संबंध में जेल अधीक्षक को निर्देशित किया गया। बताया गया कि महिला बंदियों को किसी भी प्रकार की समस्याएं नहीं आनी चाहिए। महिला बंदियों को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिए जाने के भी निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर जिला कारागार के उप कारापाल विवेक सिंह तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के लिपिक मुकेश कुमार वर्मा व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें