ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोंडागोंडा में शुरू हुई अंधविश्वास हटाओ यात्रा  

गोंडा में शुरू हुई अंधविश्वास हटाओ यात्रा  

दस दिवसीय अंधविश्वास हटाओ यात्रा  गोंडा के खरगुपुर के गोकरनशिवाला से शुरू हुई। रे आफ साइंस के विज्ञान संचारक राजेश मिश्रा ने बताया कि विगत दिनों एक गांव मे बुजुर्ग का गला काटकर बीमारी को भगाना,...

गोंडा में शुरू हुई अंधविश्वास हटाओ यात्रा  
हिन्दुस्तान टीम,गोंडाSun, 16 Aug 2020 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दस दिवसीय अंधविश्वास हटाओ यात्रा  गोंडा के खरगुपुर के गोकरनशिवाला से शुरू हुई। रे आफ साइंस के विज्ञान संचारक राजेश मिश्रा ने बताया कि विगत दिनों एक गांव मे बुजुर्ग का गला काटकर बीमारी को भगाना, कोरोना को कोरोना माई मानकर पूजा करना ये सब घटनाएं अंधविश्वास और जागरूकता में कमी के कारण होती हैं।इसी अंधविश्वास को दूर करने और लोगों मे समाजिक दूरी के साथ जागरूकता लाने के लिए अंधविश्वास हटाओ यात्रा शुरू की गयी है। 

गोकरनशिवाला कार्यक्रम में राजेश मिश्रा द्वारा पीपल,तालाब,कुओं ,नदियों ,मिट्टी, जंगलो की पूजा का वैज्ञानिक कारण और मंत्रशक्ति से आग लगना, सादे कागज पर लिख जाना ,पानी रोकना जैसे चमत्कारो का सच ग्रामीणों को बताकर जागरूक किया गया।नेचर क्लब के अभिषेक दूबे द्वारा धार्मिक कारणों से ईश्वर को खुश करने के किए किसी पशु-पक्षी की हत्या करना ,उल्लू का बोलना अपशगुन, सांप दूध पीता है और बीन की आवाज़ सुनकर नाचता है आदि बातों की असलियत बतायी।

अंधविश्वास हटाओ यात्रा च्यवनमुनि आश्रम सुभागपुर, इटियाथोक,जयप्रभाग्राम,बालपुर,करनैलगंज,परसपुर,आर्यनगर,गोकरनशिवाला,खरगूपुर,दर्जीकुआं, मनकापुर, झझंरी ब्लॉक, बेलसर, तरबगंज,वजीरगंज,नवाबगंज,मनकापुर,मसकनवा,धानेपुर,चंदवतपुरघाट और कटरा क्षेत्र तक पहुंचेगी।कार्यक्रम में राम प्रभाव गोस्वामी, गया प्रसाद मिश्रा, रामदास मिश्रा, शिव प्रसाद ,केदारनाथ, कृष्णा मौर्या, मालिक राम भवानी ,श्याम गोस्वामी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें