ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोंडाजेम पोर्टल से करें कार्यालय की सामग्री की खरीद :डीआईजी

जेम पोर्टल से करें कार्यालय की सामग्री की खरीद :डीआईजी

गोण्डा, संवाददाता । पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने गुरुवार को...

जेम पोर्टल से करें कार्यालय की सामग्री की खरीद :डीआईजी
हिन्दुस्तान टीम,गोंडाThu, 07 Dec 2023 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

गोण्डा, संवाददाता । पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान साफ - सफाई के साथ ही कार्यालय के लिए प्रयोग की जाने वाली सामग्री को जैम पोर्टल अथवा टेन्डर से नियमानुसार एवं न्यूनतम दरों पर क्रय किये जाने के निर्देश दिये गये ।

डीआईजी ने चरित्र पंजिकाओं के रख-रखाव को बेहतर रखने एवं बैंक खातों की पासबुक को अद्यावधिक कराते हुए रजिस्टर में इन्ट्री करने, पुलिस कर्मियों को उनके वेतन से होने वाली कटौतियों के विषय में सूचित करने एवं प्रति माह पे-स्लिप उपलब्ध कराने के लिए आंकिक शाखा प्रभारी को निर्देशित किया। उन्होंने न्यायालय से प्राप्त रिटों में जवाब समय से दाखिल करने एवं न्यायालय से कोई आदेश हुआ हो तो उसका अनुपालन समय से कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया ।

इन शाखाओं का लिया जायजा : कार्यालय की प्रधान लिपिक शाखा,आंकिक शाखा, अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय, क्षेत्राधिकारी कार्यालय, महिला शिकायत प्रकोष्ठ, डीसीआरबी, अपराध शाखा, विशेष किशोर पुलिस इकाई,एएचटीयू , स्थानीय अभिसूचना इकाई ,आगन्तुक हेल्प डेस्क, आईजीआरएस शाखा, जनशिकायत प्रकोष्ठ, विधिक शाखा विशेष जांच प्रकोष्ठ,साइबर सेल,मॉनीटरिंग सेल,वाचक कार्यालय व सोशल मीडिया सेल आदि का निरीक्षण किया।

नगर कोतवाली का भी निरीक्षण : डीआईजी ने नगर कोतवाली के शस्त्रागार,लाकअप,मालखाना,थाना कार्यालय के अभिलेखों को चेक किया गया तथा थाना परिसर की साफ-सफाई का जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने थाने पर शिकायतों को लेकर आने वाली महिलाओं एवं बालिकाओं की समस्याओं के सुनकर उनकी तत्काल हरसंभव मदद करने,

शासन की मंशा के अनुरुप मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला पुलिसकर्मियों की बीट क्षेत्र में प्रभावी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए उनको बीट आवंटित करने तथा उनके कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसपी अंकित मित्तल, एएसपी शिवराज, नगर कोतवाल राजेश सिंह आदि रहे ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें