DA Image
22 अक्तूबर, 2020|6:24|IST

अगली स्टोरी

सांसद बृजभूषण शरण सिंह बोले, कोर्ट के फैसले पर सभी खुश, नाराजगी वाले दुकानदार

बाबरी विध्वंस के मामले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट से बरी कर दिए जाने के बाद अपने प्रतिक्रिया मे सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा की इस फैसले से सभी खुश है। उन्होंने कहा की महज कुछ फोटो और मीडिया रिपोर्ट को साक्ष्य के रूप मे कोर्ट मे पेश किया गया। जिसे अदालत ने ठोस सबूत के रूप मे स्वीकार नही किया और सभी आरोपों को ख़ारिज कर दिया। 

विश्नोहरपुर गांव मे अपने आवास पर गुरुवार के सुबह 'हिन्दुस्तान' के साथ वार्ता मे रामजन्मभूमि आंदोलन के अतीत मे जाते हुए उन्होंने कहा की पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई रथ यात्रा के शुरूआत मे कह दिया था की इस बार का आंदोलन महज प्रतीकात्मक नही रहेगा।

बाबरी ढांचा के गिराए जाने के बाबत श्री सिंह ने कहा क‍ि यह घटना सुनियोजित नहींं थी। उन्होंने अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा घटना के बाबत पूर्व नियोजित बता दिये जाने को भी झूठा करार दिया। सांसद ने कहा क‍ि न्यास द्वारा हाई कोर्ट मे कांग्रेस के केन्द्र सरकार द्वारा जन्मभूमि परिसर के अधिग्रहित जमीन के वापस दिलाने के लिए याचिका दायर की गई थी। पर कांग्रेस ने मामले मे कुचक्र कर जमीन वापस दिलाने के बजाय स्थगन का आदेश पारित करा दिया था।

इस आदेश से  जनाआक्रोश भड़का उठा। और 6 दिसंबर 1991 को लाखों कारसेवकों ने विवादित ढांचे को ढहा दिया। यद्यपि इस घटना के दौरान मौके पर मौजूद पार्टी के बड़े नेता लोगों को ऐसा करने से रोक रहेे थे। उन्होंने एक रचना के सृजन बीच संहार छिपा है कि‍ पंक्ति का उद्धरण करते हुए घटना का श्रेय आम जनमानस को देते हुए कहा विवादित ढांचे के ढहते ही भव्य मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया था। सांसद ने कहा केन्द्र मे मोदी और प्रदेश मे योगी सरकार के आ जाने से मंदिर निर्माण की राह और आसान हो गई। 

अदालत के फैसले पर कुछ लोगों के नकरात्मक टिप्पणी पर सांसद ने कहा कुछ लोगों को अब अपनी रोज़ी रोटी की दुकान बंद होती नजर आने लगी है इसलिए वो फैसले के विपरीत बातेंं कर रहेे हैंं। रामजनमभूमि, धारा 370 और शाहीन बाग आदि मसले पर हो रही राजनीति पर विराम लग जाने से कुछ नेताओं और तथाकथित बुद्धिजीवियों मे बौखलाहट पैदा हो गई है इसलिए वे अनाप शनाप बयान दे रहें है।

लगभग तीन दशक तक चले मुकदमे के दौरान अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा वे बजरंग  बली के अनन्य भक्त है। और प्रभु श्रीराम मे उनका पूरा विश्वास है। उन्हे शुरू से विश्वास था फैसला उनके पक्ष मे आयेगा और सभी लोग बरी हो जायेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP Brij Bhushan Sharan Singh said all happy angry shopkeepers on the Babri demolition courts decision