DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोंडा › गोण्डा -तूफान यास का आज से दिखेगा असर
गोंडा

गोण्डा -तूफान यास का आज से दिखेगा असर

हिन्दुस्तान टीम,गोंडाPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 09:50 PM
गोण्डा -तूफान यास का आज से दिखेगा असर

गोण्डा | संवाददाता

भीषण गर्मी और तपिश के बीच बुधवार दोपहर को चक्रवातीय तूफान यास का लैण्डफाल पश्चिम बंगाल और उड़ीसा तट पर हो गया है। अभी तक इस तूफान का असर पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में ही देखा जा रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरूवार-शुक्रवार तक इसका असर पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित जिले में भी देखा जा सकेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम बंगाल,उड़ीसा के बाद अगले दो दिनों में झारखण्ड में भारी बारिश होगी। अनुमान है कि उत्तर-पश्चिम की ओर बढने और अगले कुछ घंटो के बाद तूफान के कमजोर होने के आसार अभी बन रहे हैं।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. उपेन्द्र सिंह ने बताया कि तूफान के पल पल अपडेट पर नजर रखी जा रही है। आगे बढने के साथ इसका किन क्षेत्रो में असर हो सकता है। इस पर पैनी दृष्टि है। बिहार प्रदेश पर पटना तक तूफान के असर से घने बादल देखे जा रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 24 घंटो में जिले पर भी इसका असर हो सकता है। उन्होनें कहा कि किसान भाई अगले दो तीन दिनों के बीच सिंचाई आदि ना करें। इसके अलावा जिन लोगों के छप्पर मड़हे आदि हैं उन्हें दुरूस्त कर लें। तेज हवाओं के चलने के आसार कभी भी बन सकते हैं। प्रशासन ने भी लोगों से एलर्ट रहने की अपील की है। कहा है कि कोरोना और चक्रवात को देखते हुए बिना जरूरत के लोग बाहर न निकलें।

संबंधित खबरें