DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोंडागोण्डा-उच्च शिक्षा में नया आयाम गढ़ेगा शास्त्री डिग्री कॉलेज

गोण्डा-उच्च शिक्षा में नया आयाम गढ़ेगा शास्त्री डिग्री कॉलेज

हिन्दुस्तान टीम,गोंडाNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 05:50 PM
गोण्डा-उच्च शिक्षा में नया आयाम गढ़ेगा शास्त्री डिग्री कॉलेज

गोण्डा। समाज के निर्माण में उच्च शिक्षा संस्थान की महती भूमिका होती है। लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज को शिक्षण, शोध एवं अन्य सृजनात्मक गतिविधि के लिए जाना जाता है। इसकी श्रेष्ठ परंपराओं को अक्षुष्ण रखते हुए गुणात्मक अभिवृद्धि के लिए प्रयास किए जाएंगे। यह बातें लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के नवागत प्राचार्य डॉ. रवीन्द्र कुमार पाण्डेय ने कही। उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग प्रयागराज से चयनित होकर महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. पाण्डेय ने अपनी कार्य योजना के बारे में बताया कि सभी हितधारकों की गुणवत्ता के स्तर पर संतुष्टि, छात्र-छात्राओं का वैचारिक एवं शैक्षिक उन्नयन व सभी स्तरों में संभावित सुधार के लिए सतत प्रतिबद्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को प्रवेश के समय कॉलेज से जो विवरणिका-निर्देशिका दी जाती है, उसमें लिखे गए नियमों-उपनियमों, निर्देशों व आचार संहिताओं का अक्षरश: पालन करने-करवाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रबंध समिति के सहयोग एवं मार्गदर्शन से सम्मानित शिक्षकों और कर्मचारियों को साथ लेकर विद्यार्थियों की उन्नति के लिए प्रयत्नशील रहना हम सबका कर्तव्य है जिसे हम अहर्निश करते रहेंगे। महाविद्यालय में अनुशासन व्यवस्था के लिए नए प्राचार्य ने मुख्य नियंता और नियंता परिषद की प्रशंसा की। नवनियुक्त प्राचार्य इसके पूर्व एमएलके कॉलेज बलरामपुर में वनस्पति विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में व विभिन्न सह पाठ्यगामी क्रियाकलापों में अग्रणी भूमिका निभा चुके हैं।

इस मौके पर डॉ. शैलेंद्र नाथ मिश्र, मुख्य नियंता डॉ. जितेन्द्र सिंह, आइक्यूएसी समन्वयक डॉ. राम समुझ सिंह, शिक्षक संघ के मंत्री डॉ. मंशाराम वर्मा, वनस्पति विज्ञान विभाग की सह आचार्य डॉ. रेखा शर्मा और हिंदी विभाग के सह आचार्य डॉ. जयशंकर तिवारी उपस्थित रहे।

शिक्षक संघ ने किया स्वागत : सभी सदस्यों के साथ मुख्य नियंता व अवध विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महामंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और शिक्षक संघ, महाविद्यालय इकाई के अध्यक्ष व मंत्री ने नए प्राचार्य को माला व स्मृति चिह्न भेंटकर भेंटकर स्वागत किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें