ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोंडाअतिक्रमण की वजह से बढ़ी दुश्वारी, सड़क की पटरियों पर सजती हैं दुकानें

अतिक्रमण की वजह से बढ़ी दुश्वारी, सड़क की पटरियों पर सजती हैं दुकानें

गोंडा, संवाददाता। शहर के चौक बाजार आएं तो जाम में फंसने के लिए तैयार रहें।

अतिक्रमण की वजह से बढ़ी दुश्वारी, सड़क की पटरियों पर सजती हैं दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,गोंडाThu, 07 Dec 2023 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

गोंडा, संवाददाता। शहर के चौक बाजार आएं तो जाम में फंसने के लिए तैयार रहें। यहां सुबह बाजार खुलते ही सड़कें सिकुड़ जाती है। इससे वाहन तो छोड़िए पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है। सड़क और उनकी पटरियां जबरदस्त अतिक्रमण की चपेट हैं। पटरियों पर दुकानें सज रही हैं, उसके बाद बची जगह पर ठेला और वाहन पार्किंग होती है। हाल में चौक बाजार में अग्निकांड के दौरान दमकल गाड़ियों को पहुंचाने के लिए पुलिस ने आवाजाही बंद करनी पड़ी थी।

चौक में आए दिन लगने वाले जाम का नजारा गुरुवार दोपहर को भी दिखा। ठठेरी बाजार में दोपहर के समय सड़क पर गाड़ियों की कतार लगी थी। सड़क से गुजरने वाले लोग जाम से जूझते दिखे। ठठेरी बाजार, भरतमिलाप चौराहा, एकता बाजार, गुड़ मंडी, फैजाबाद रोड, वीर अब्दुल हमीद चौराहे के अलावा अन्य जगहों पर कमोवेश यही हालात रहे। इस पर बाइक या ई-रिक्शा का किनारा लगने पर आपस में कई बार लोगों के बीच तू-तू, मैं-मैं होती दिखी। जाम की वजह सड़क व पटरियों पर अतिक्रमण लेकिन पालिका और प्रशासन व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा है।

जाम की समस्या को देखते हुए ग्राहक भी परेशान: चौक क्षेत्र के ठठेरी बाजार और सर्राफा बाजार में जाने का मतलब जाम से जूझना है। यहां दुकानों के सामने सामान रखने के साथ ही दुकानदार और ग्राहक अपनी गाड़ियां भी खड़ी कर देते हैं। इससे लोगों के चलने के लिए आधी रोड ही बचती है। गुरुवार को चूड़ी गली के पास छोटे बच्चे के साथ माधुरी मिश्रा परेशान दिखीं। उन्होंने कहा कि बच्चे के साथ सड़क पर चलना दूभर है। उधर, विकास पांडेय ने कहा कि दीवाली में प्रशासन ने चुंगी गोदाम के पास पार्किंग के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की थी। इसे सख्ती से लागू किया जाना चाहिए। अगर किसी दुकान के सामने गाड़ी खड़ी कर दी तो वह फौरन हटाने की जिद पकड़ लेता है, आखिरकार खरीदार जाएं कहां।

बाजार में चार पहिया वाहन आते ही लग जाता है जाम: ठठेरी बाजार व आसपास की सड़कों पर चार पहिया वाहनों के प्रवेश करने से भी जाम की समस्या पैदा हो रही है। अतिक्रमण के बाद सड़क इतनी सिकुड़ जाती है कि आमने-सामने दो कारें निकलना दुश्वार हो जाता है। इसके अलावा जगह-जगह ई-रिक्शा, ठेला, खोमचा वालों का जमावड़ा लगा रहता है।

पार्किंग और जाम की समस्या से निजात चाहते हैं लोग: पार्किंग के नाम पर बाजार में मुकम्मल व्यवस्था नहीं है। खिलौने का कारोबार करने वाले सादाब कहते हैं प्रशासन को चौक बाजार की पार्किंग और ट्रैफिक जाम पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वही गल्ला व्यापारी भगौती प्रसाद ने बताया प्रशासन की तरफ से मुख्य बाजार के लिए कोई भी सुविधा नहीं दी गई है। पूरे चौक बाजार में शौचालय की सुविधा नहीं है। खासकर यहां अगर महिलाएं शॉपिंग के लिए आती हैं तो उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें