DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोंडागोण्डा-फर्राटा भर रहे डग्गामार वाहन, हादसे को दे रहे दावत

गोण्डा-फर्राटा भर रहे डग्गामार वाहन, हादसे को दे रहे दावत

हिन्दुस्तान टीम,गोंडाNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 05:45 PM
गोण्डा-फर्राटा भर रहे डग्गामार वाहन, हादसे को दे रहे दावत

गोण्डा। प्रशासन की लाख कोशिश के बाद भी जिले में डग्गामार वाहनों पर अंकुश नहीं लग सका है। मुख्यालय से हर सड़कों पर डग्गामार वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं। चालक वाहनों में ओवरलोड सवारियां भरकर बेधड़क फर्राटा भरते हैं। इसके अलावा कुछ गाड़ियां ऐसी भी है जिनका फिटनेस नहीं ठीक है फिर भी सवारियों की जान से खिलवाड़ करते हुए फर्राटा भरने से बाज नहीं आ रहे हंै। डग्गामार संचालकों को प्रशासनिक अधिकारियों का बिलकुल भी डर नहीं रहा। ये सड़कों पर ओवरलोड सवारियों के साथ सामान वाहनों के ऊपर बांधकर इधर-उधर दौड़ते रहते हैं। रगड़गंज रोड, उतरौला रोड, बहराइच रोड, बलरामपुर रोड, लखनऊ रोड, झंझरी ब्लॉक, एलबीएस चौराहा, बहराइच रोड टैक्सी स्टैंड, स्टेशन रोड पुल के उस पार भी वाहन चालकों को ओवरलोड सवारियां भरते देखा जा सकता है।

पायदान पर लटक करते हैं यात्रा : कुछ समय पहले डग्गामार वाहनों से घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने गाड़ियों के पीछे अलग से लगाए जाने वाले पायदान पर रोक लगा दी थी। सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए ऐसे वाहनों पर सख्ती की थी लेकिन कुछ दिनों बाद फिर पहले की तरह डग्गामारी शुरू हो गई। अब डग्गामार वाहनों में फिर से पायदान लगवाने लगे है। जिन पर यात्री लटक कर यात्रा करते हैं।

शहर में टेम्पो चालक भी करते है मनमानी : ओवरलोड सवारियां होने के चलते दुर्घटना की संभावना अधिक रहती है। शहर के टेम्पो चालक भी कम नहीं है, ये सीट पर चार सवारियां बिठाने में जरा भी गुरेज नहीं करते हैं। चाहे ऑटो चलाने में उन्हें कितनी भी परेशानी झेलनी पड़े।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें