DA Image
27 नवंबर, 2020|5:23|IST

अगली स्टोरी

गाजीपुर में दोस्तों के साथ नहाते समय युवक की डूबकर मौत

गाजीपुर में दोस्तों के साथ नहाते समय युवक की डूबकर मौत

दोस्तों के साथ शनिवार की दोपहर कर्मनाशा नदी में नहाने गए चार युवकों में से तीन तेज बहाव में डूब गए। देवल घाट पर किनारे बैठे दोस्त की चीख पर एक ट्रक ड्राइवर ने नदी में कूदकर दो को बाहर निकाला लेकिन तीसरे युवक को बचा नहीं सका। तेज बहाव और गहराई के चलते युवक भंवर में फंसकर डूब गया। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों ने युवक की तलाश की। लगभग 22 घंटे की कड़ी मशक्त के बाद काफी दूरी पर उसका शव बरामद हो सका। शव देखते ही परिवार में कोहराम मच गया । भाजपा नेता अमित जायसवाल के बेटे के डूबने की खबर सुनकर कर्मनाशा के घाट पर सैकड़ों लोगों की भीड जुटी रही।

दिलदारनगर बाजार निवासी हिमांशु जायसवाल (18) शनिवार सुबह अपने दोस्त राहुल शर्मा (19), रवि प्रताप सिंह (19) और अमन गुप्ता (17) के साथ देवल पहुंचे। चारों दोस्तों ने पहले सबमर्सिबल पर नहाया और जमकर मस्ती की। इसी बीच विद्युत आपूर्ति बंद हो गई तो पास में ही कर्मनाशा के देवल घाट पहुंच गए। सभी ने अब नदी की तेज धारा में नहाने का मन बना लिया और उतरने लगे। नदी का बहाव देखकर अमन गुप्ता नदी में नहाने से इंकार कर दिया और घाट पर बैठ गया। हिमांशु जासवाल, राहुल व रवि नदी में नहाने चले गए। नहाते समय तीनों गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। किनारे पर बैठे साथी ने जब तीनों दोस्तों को डूबता देखा तो चीख पुकार शुरू कर दी। अमन चिल्लाने लगा तो घाट पर नहा रहा एक ट्रक चालक नदी में कूद गया और तीनों को बचाने लगा। इस दौरान वह रवि व राहुल को बाहर निकाल लाया लेकिन तब तक हिमांशु डूब गया। चालक ने हिमांशु के दाहिने हाथ के कड़ा को पकड़ा, लेकिन कड़ा हाथ से निकल जाने के कारण वहीं नदी में डूब गया। चालक ने उसे खोजा, लेकिन पता नहीं चला। घटना की सूचना देवल समेत आसपास फैल गई।

सूचना पाकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधी नरेंद्र प्रताप सिंह ग्रामीणों संग पहुंच गए। अपने बेटे हिमांशु जायसवाल के नदी में डूबने की खबर पाकर पिता अमित जायसवाल भी नगर के लोगों के साथ घाट पर पहुंच गए। गोताखारों ने जाल डलवाकर शव को खोज शुरू कर दी, लेकिन रात तक कोई कामयाबी नहीं मिली। अंधेरा अधिक हो जाने पर तलाश का रोक दिया गया और सुबह वाराणसी से एनडीआरएफ को बुलाया गया।

रविवार की भोर पहुंची एनडीआरएफ की टीम भी नदी में शव को खोजने में जुट गई। थाना निरीक्षक विमल मिश्रा ने बारा, बरेजी व शायर गांव के पास भी नदी को जाल डलवाकर खोजबीन शुरू करा दिए। इसी बीच रविवार को सुबह 11 बजे शायर गांव के राजमल बांध के पास शव मिलने की जानकारी होने पर देवल से पुलिस शायर पहुंची और नाव से शव को घाट पर लाया गया। वहां से एम्बुलेंस के जरिये शव को दिलदारनगर लाया गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुत्र का शव देखकर मां बिलखती हुई शव से लिपटकर रोती रही। गहमर थाना निरीक्षक विमल मिश्रा ने बताया कि शव का पंचनामा के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए भाजपा नेताओं सहित नगरवासियों की भारी भीड़ जुटी रही। एसपी सिटी गोपीनाथ स्वामी, सीओ सुरेश शर्मा एसडीएम सेवराई विक्रम सिंह व गहमर निरीक्षक विमल मिश्रा समेत अन्य कई समाजसेवी और राजनेता घाट पर मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Youth drowned while taking bath with friends in Ghazipur