Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गाजीपुरकरंट लगने से युवक की करंट से मौत, भाई झुलसा

करंट लगने से युवक की करंट से मौत, भाई झुलसा

हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:10 AM
करंट लगने से युवक की करंट से मौत, भाई झुलसा

सेवराई। हिन्दुस्तान संवाद

गहमर थाना क्षेत्र के भदौरा-दिलदारनगर मार्ग पर गुरुवार को तेज रफ्तार बस की चपेट में आकर बिजली का तार टूट गया। चालक ने बस भगा दी तो तार में करंट प्रवाहित होने के बावजूद सभी यात्रियों की जान बच गई। लेकिन किसी ने उसकी सूचना विद्युत विभाग को नहीं दी। तार टूटने के बाद वहां खेल रहा एक बालक उसकी चपेट में आ गया। टूटे तार में प्रवाहित करंट से उसकी मौत हो गई, वहीं बालक को तड़पता देखकर उसका भाई बचाने को दौड़ा जो गंभीर रुप से झुलस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बालक व घायल उसके भाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा ले गयी। जहां चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके बड़े भाई का इलाज कर डिस्चार्ज कर दिया।

गुरुवार को गहमर थाना क्षेत्र के भदौरा-दिलदारनगर मुख्य मार्ग पर लगे बिजली के तार से खींच कर दिए गए कनेक्शन का तार बस से टकराकर टूट कर गया। करंट प्रवाहित तार जमीन पर पड़ी थी, जहां भदौरा गांव निवासी 11 वषीय शिवम पुत्र ओमप्रकाश राजभर खेलते हुए जमीन पर गिरे तार को पकड़ लिया। इसके चलते प्रवाहित करंट की चपेट में आकर शिवम झुलस कर तड़पाने लगा। उसे देख साथ ही खेल रहा उसका बड़ा भाई 14 वर्षीय मुकेश अपने छोटे भाई को जब छुड़ाने पहुंचा, तो बिजली के करंट से उसे भी चपेट में ले लिया, तब तक संयोगवश बिजली कट गई। इसमें शिवम की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस चौकी सेवराई के पुलिस कर्मियों द्वारा दिलदारनगर थाना को फोन कर भाग रही बस को घटना की जानकारी देकर पकड़ने के लिए बोल दिया गया और दोनों भाइयों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा गए। जहां चिकित्सकों ने शिवम को मृत घोषित कर दिया। झुलसे बड़े भाई मुकेश का इलाज कर सामान्य होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया।

चौकी प्रभारी सेवराई अमित पांडेय ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में ले लिया गया है। कागजी खानापूर्ति कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। तार तोड़कर भाग रही बस को चालक सहित दिलदारनगर थाना को सूचना देकर हिरासत में ले लिया गया है।

epaper

संबंधित खबरें