ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरडीएम से संवाद में महिलाएं व किशोरियां करेंगी ‘हक की बात

डीएम से संवाद में महिलाएं व किशोरियां करेंगी ‘हक की बात

जिलाधिकारी एमपी सिंह मिशन शक्ति अभियान के तहत बुधवार 25 नवम्बर को महिलाएं और छात्राओं से सीधे संवाद में ‘हक़ की बात करेंगे। इसके लिए जिले में दोपहर...

डीएम से संवाद में महिलाएं व किशोरियां करेंगी ‘हक की बात
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 24 Nov 2020 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। हिन्दुस्तान संवाद

जिलाधिकारी एमपी सिंह मिशन शक्ति अभियान के तहत बुधवार 25 नवम्बर को महिलाएं और छात्राओं से सीधे संवाद में ‘हक़ की बात करेंगे। इसके लिए जिले में दोपहर तीन बजे से दो घंटे के संवाद का आयोजन किया जाएगा। जिसमें महिलाएं और बच्चे स्थानीय समस्याओं के साथ ही यौन शोषण, घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, आर्थिक समस्याओं आदि पर जिलाधिकारी गाजीपुर से वर्चुअल बात करेंगी और अपने सुझाव भी सांझा करेंगी।

डीएम एमपी सिंह ने हिन्दुस्तान को बताया कि संवाद के माध्यम से कोरोना काल में घर से ही महिलाओं को अपनी समस्याओं को उचित फोरम पर उठाने का जहां मौका मिलेगा। अधिकारियों से बात करने में आड़े आने वाली हिचक भी दूर होगी। महिलायें और बच्चे या उनकी ओर से कोई भी घरेलू हिंसा, दहेज़ शोषण, शारीरिक और मानसिक शोषण, लैंगिक असमानता, बाल विवाह, बाल श्रम, भिक्षावृत्ति, यौनिक हिंसा व छेड़छाड़ आदि मुद्दों पर बात करने के साथ ही इससे निपटने का सुझाव भी जिलाधिकारी मंगलाप्रसाद सिंह के सामने रख सकते हैं। इसके अलावा पोषण और स्वास्थ्य सम्बन्धी मुद्दों तथा अगर किसी महिला या बच्चे की किसी प्रकरण में जिलाधिकारी तक अपनी बात पहुंचा सकेंगे। महिलाएं जिलाधिकारी कार्यालय के दूरभाष नंबर 09454417577 पर भी फोन कर सकते हैं। जूम एप पर आईडी नंबर-89701204338 डालकर भी जुड़ सकेंगे। महिलाएं एवं बच्चे दोपहर तीन बजे से जिलाधिकारी से बात करेंगे। इसको लेकर जिला प्रोबेशन अधिकारी ने पूरी तैयारी कर ली है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी अनिल सोनकर ने बताया कि प्रदेश में महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए चलाये जा रहे ‘मिशन शक्ति को हर माह अलग थीम पर मनाने का निर्णय लिया गया है। इस माह की थीम- ‘मानसिक स्वास्थ्य तथा मनोसामाजिक मुद्दों से सुरक्षा और सहयोग तय की गई है। महिला कल्याण विभाग द्वारा मिशन शक्ति के तहत बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के साथ संयुक्त कार्ययोजना बनाकर इसे चलाया जा रहा है। इससे पहले अभियान के तहत किशोर- किशोरियां स्थानीय अधिकारियों से ‘शक्ति संवाद के तहत अपनी बात रख चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें