Trauma Center to be soon in Ghazipur: Manoj Sinha - गाजीपुर में शीघ्र बनेगा ट्रामा सेंटर : मनोज सिन्हा DA Image
13 नबम्बर, 2019|6:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजीपुर में शीघ्र बनेगा ट्रामा सेंटर : मनोज सिन्हा

केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा

स्थानीय सांसद व केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोत्तरी करते हुए केन्द्र सरकार की तरफ से जिले में शीघ्र ही ट्रामा सेंटर की स्थापना की जाएगी। 

स्थानीय सिटी रेलवे स्टेशन पर रविवार को फतेहपुर अटवा हाल्ट स्टेशन का शिलान्यास, मुंबई व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाने, वाटर वेडिंग मशीन का उद्घाटन व आठ कमरों वाले वीवीआईपी गेस्ट हाउस का रेल राज्य मंत्री ने भूमिं पूजन किया। उन्होंने कहा कि आन्नद विहार दिल्ली जाने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस अभी तक सप्ताह में दो दिन चलती थी। अब यह सप्ताह में छह दिन चलेगी। इसी तरह मुंबई जाने वाले बांद्रा टर्मिनस ट्रेन अब सप्ताह में एक की जगह दो दिन चलेगी। उन्होंने कहा कि सिटी रेलवे स्टेशन पर आठ कमरों वाला वीवीआईपी गेस्टहाउस पांच करोड़ की लागत से बनेगा। 

-रेल राज्य मंत्री ने सिटी रेलवे स्टेशन पर वीआईपी गेस्ट हाउस का किया भूमि पूजन
-फतेहपुर अटवा हाल्ट स्टेशन का भी हुआ लोकार्पण
-दिल्ली व मुंबई जाने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का शुभारंभ

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि नोनहरा क्षेत्र के लोगों ने उनसे कहा था कि डेमू या पैसेंजर ट्रेन पकड़ने के लिए हम लोगों को शाहबाजकुली या घाट स्टेशन जाना पड़ता था। जिसके चलते उनको परेशानी होती थी। अब फतेहपुर अटवा हाल्ट स्टेशन छह माह में बनकर तैयार हो जाएगा और वहां पर सभी डेमू व पैसेंजर ट्रेनें रुकेंगी। 

रेलराज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी होने के कारण पूर्वांचल के जनपदों में खूब विकास हुआ है। अभी तक रेलवे की सारी योजनाएं अमेठी और रायबरेली तक सीमित रहती थी। पूरे पूर्वांचल में मीटर गेज की रेलवे लाइनों को ब्राड गेज में बदलने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। ताड़ीघाट से मई जाने वाली रेलवे लाइन गंगा पर पुल बनाने का काफी तेजी से चल रहा है। 

उन्होने बताया कि तीन वर्ष में इस रेलवे लाइन का काम पूरा हो जाएगा। केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि नवरात्रि के पहले दिन से सिटी रेलवे स्टेशन से कटरा के लिए ट्रेन शुरू हो जाएगी। अंत में उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 चल रहा है और आने वाले वर्ष 2022 में भारत देश सर्वसंपन्न तथा सबसे शक्तिशाली देश बन जाएगा और भारत एक बार फिर से विश्व गुरू बनेगा। 

उन्होंने कहा कि जिले के विकास में कोई कमी नहीं होगी। अभी 17 माह उनके कार्यकाल के बचे हैं, उसमें सभी विकास कार्य पूरे करा दिए जाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक सत्यप्रकाश त्रिवेदी, डीआरएम एसके झा, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, केदारनाथ सिंह, विधायक संगीता बलवंत, अलका राय, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, सुनील सिंह, आरवीएनएल सीएमडी सतीश अग्निहोत्री समेत अन्य लोग मौजूद थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Trauma Center to be soon in Ghazipur: Manoj Sinha