ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुर31 मार्च तक दर्जनों ट्रेनें निरस्त, होली पर ट्रेनें फुल

31 मार्च तक दर्जनों ट्रेनें निरस्त, होली पर ट्रेनें फुल

31 मार्च तक दर्जनों ट्रेनें निरस्त, होली पर ट्रेनें फुल

31 मार्च तक दर्जनों ट्रेनें निरस्त, होली पर ट्रेनें फुल
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरWed, 20 Feb 2019 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

होली पर दिल्ली और मुंबई से गाजीपुर आने वालों को इस बार परेशानियों का सामना करना होगा। एक ओर रेलवे ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का निरस्तीकरण 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। वहीं दूसरी ओर ट्रेनों में सीटें अभी से फुल हो गई हैं। दिल्ली लाने वाली एसी एक्सप्रेस में वेटिंग 350 तक पहुंच गई है। इस बार 20-21 मार्च को होली है। होली पर घर वापसी के लिए लोगों ने अभी से टिकट बुक करा लिए हैं। लगभग सभी ट्रेनों में एक माह पूर्व से ही ट्रेनों में बर्थ फुल हो चुके हैं। हालांकि वेटिंग टिकट मिलेगा लेकिन कंफर्म होने की गारंटी नहीं है।

दिल्ली, मुंबई कमाने के लिए गए लोगों को होली पर्व पर आने के लिए ट्रेनों का सफर काफी मुश्किल होगा। इस ओर जाने वाली समस्त ट्रेनों में बर्थ फुल हो चुकी है। बर्थ के लिए आरक्षण काउंटर पर सुबह से लेकर देर शाम तक लंबी लाइनें लग रही हैं लेकिन उन्हें मायूसी ही हाथ लग रही है। ऐसे में वे वे¨टग में टिकट आरक्षित करा रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि ट्रेन में सीट मिल जाएगी लेकिन ऐसा कुछ तय नहीं है। सबसे ज्यादा परेशानी उन्हें होगी जो परिवार संग सफर करने वाले हैं। वे टिकट आरक्षित कराने के लिए रेलवे आरक्षण काउंटर पर तो लाइन लगा रहे हैं। जब वहां से उन्हें कोई सफलता नहीं मिलती है तो वे साइबर कैफे से टिकट बुक कराने के लिए पहुंच रहे हैं। जब उन्हें वहां भी मायूसी मिलती है तो वे विवश होकर अधिक रुपया देकर वेटिंग में ही टिकट आरक्षित करा रहे हैं। ऐसे में साइबर कैफे में भी टिकट बुक कराने वालों की भीड़ जुट रही है।

बीते वर्षों में रेलवे ने किया मैनेज

बीते वर्ष होली, दीपावली, दुर्गा पूजा, डाला छठ पूजा के मद्देनजर रेलवे बोर्ड ने त्योहार नजदीक आते ही स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया था। जिसके कारण उन्हें परेशानी नहीं हुई थी और वे अपने परिवार के साथ भीड़ के बीच अपने गतंव्य को पहुंचे थे। हालांकि इस बार भी अनुमान लगाया जा रहा है कि होली पर स्पेशल कई ट्रेन चला सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें